फॉलो करें

कांग्रेस संगठन मेंं बड़ा फेरबदल, इन राज्यों के अध्यक्ष बदले, दिल्ली और हरियाणा में नये प्रभारी की नियुक्ति

58 Views

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ने अपने राज्यों की इकाई में बड़े फेरबदल किए हैं. गुजरात, मुंबई, हरियाणा, दिल्ली और तेलंगाना को नए अध्यक्ष व प्रभारी मिले हैं. राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल को गुजरात का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. शक्ति सिंह गोहिल पहले दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी थे.

गौरतलब है कि गुजरात के कई नेताओं ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात कर प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी नियुक्त किए जाने की मांग की थी. गुजरात चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद प्रभारी रघु शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं गुजरात के ही लीडर दीपक बाबरिया को शक्ति सिंह गोहिल की जगह हरियाणा और दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है.

पुडुचेरी में भी नया कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. सांसद वी वैथिलिंगम को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. महाराष्ट्र में भी बदलाव करते हुए युवा नेता वर्षा गायकवाड़ को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया. इससे पहले भाई जगताप मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष थे. सूत्रों के अनुसार जल्द ही महाराष्ट्र का प्रभारी भी बदला जाएगा और एचके पाटिल की जगह किसी और को प्रभारी बनाया जाएगा. बता दें कि एच के पाटिल कर्नाटक सरकार में मंत्री बनाये गये हैं और एक व्यक्ति एक पद के आधार पर उनको संगठन की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी.

इन राज्यों में जल्द फेरबदल की योजना

वही, चुनावी राज्य तेलंगाना में भी दो सचिव नियुक्त किए गये हैं. कर्नाटक के युवा नेता मंसूर अली खान को प्रभारी सचिव बनाया गया है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस में जल्द और बड़े फेरबदल होंगे. पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और उड़ीसा के प्रभारी भी बदले जाएगे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल