फॉलो करें

काछाड़ विधानसभा चुनाव से जुड़ी प्रशासनिक खबरें

143 Views

मतदान कर्मचारी पोस्टल बैलेट के माध्यम से दे सकते हैं वोट

शिलचर 9 मार्च: आगामी विधानसभा चुनावों में काछार जिले में तैनात मतदान कर्मचारियों की सुविधा के लिए, पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डालने की व्यवस्था की गई है। इच्छुक मतदानकर्मियों को जिला उपायुक्त ने विकास भवन में स्थित अस्थाई पोस्टल बैलेट पेपर सेल से फॉर्म नंबर 12 इकट्ठा करने और पहले घोषित 24 मार्च के बजाय 17 मार्च तक जमा करने के लिए कहा गया है। पोस्टल बैलेट मतदान प्रक्रिया के बारे में कोई भी जानकारी संभागीय सेल से प्राप्त की जा सकती है।

काछार के अतिरिक्त जिला उपायुक्त और पोस्टल बैलट पेपर सेल के कार्यवाहक अधिकारी ने मंगलवार को चुनाव से संबंधित एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी।

बराजालेंगा में नि: शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित

8 मार्च: लायंस आई हॉस्पिटल शिलचर की पहल और पायनियर्स (एनजीओ) बराजालेंगा के साथ यह शिविर आयोजित किया गया।

इस दिन, 250 नेत्र रोगियों की जांच की गई और 51 मोतियाबिंद की सर्जरी की जाएगी। रोज़कांडी बागान के महाप्रबंधक आईबी उबादिया ने सहयोग का हाथ बढ़ाया और 60 लोगों को चश्मा दिया गया।

शांतनु चौधरी, शिखा धर, प्रियंका पंडित, समुद्दीन लस्कर, दुर्गावती सोनार और प्रख्यात नेत्र चिकित्सक डॉ जया नाथ के सहयोग से शिविर संपन्न हुआ।

एनजीओ पायनियर के साथ ध्रुव भट्टाचार्य, पिंकू आचार्य, मून दास, राज गोवाला, उत्पल दत्त और अन्य ने पायनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की ओर से कार्यक्रम के आयोजन के लिए लायंस क्लब को धन्यवाद दिया।

बिना अनुमति के जुलूस, लाउडस्पीकर और सभा आयोजित नहीं किया जा सकता

शिलचर 10 मार्च: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक पार्टी या प्रतिद्वंद्वी को बुलाने के लिए, साथ ही एक बैठक आयोजित करने या एक बैठक में लाउडस्पीकर बजाने के लिए, काछार जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी, जिला मजिस्ट्रेट किर्ती जौली ने बुधवार को धारा 144 जारी कर यह आदेश दिया है, उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान विभिन्न स्थानों पर कुछ हिंसक घटनाएं हुई थीं।

उपद्रवियों ने भी सांप्रदायिक संघर्ष पैदा किया था। जिसके कारण कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है। इसलिए शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 में यह निर्देश दिया गया है, निर्देश के अनुसार, किसी भी राजनीतिक दल, उम्मीदवार या किसी अन्य को किसी भी बैठक, जुलूस, रैली, आदि के आयोजन से पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

बैठक-समिति में प्रशासन को लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति की आवश्यकता होगी। सूचना और जनसंपर्क विभाग, सिलचर के क्षेत्रीय कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

मतदान कर्मचारियों और अधिकारियों को टीका लगाया जाएगा।

शिलचर 10 मार्च: भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, सभी मतदान अधिकारियों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के रूप में टीका लगाया जाना आवश्यक है।

इस बार जिला उपायुक्त काछार कीर्ति जली (आईएएस) ने इस संबंध में एक पत्र जारी कर कहा है कि काछार जिले के सभी विभागों के सभी कर्मचारी जो मतदान की जिम्मेदारी में लगे हुए हैं, उन्हें अगले शुक्रवार 13 मार्च तक टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि, एसएम देब सिविल अस्पताल शिलचर, उधारबन बीपीएचसी, सोनाई बीपीएचसी , धलाई बीपीएचसी, लखीपुर बीपीएचसी, नरसिंहपुर एमपीएचसी, बोरजलेंगा एमपीएचसी, जयपुर एएमपीएचसी, हरीनगर बीपीएचसी, शालचपरा एमपीएचसी , काठीघोड़ा मंडल हस्पताल , बिक्रमपुर बीपीएचसी, सोनाबरीघाट एमपीएचसी , कलाइन सीएचसी , और जलाल पुर बीपीएचसी , के कर्मचारी मतदान कर्मचारियों के टीकाकरण के बारे में पूछताछ के लिए नीलांजन गुप्ता के मोबाइल नंबर 9435565806 और सुरजीत पाल के मोबाइल नंबर 8399071756 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

सूचना और जनसंपर्क विभाग शिलचर, असम के क्षेत्रीय कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल