फॉलो करें

काछार पुलिस ने नौ जमीन के दलालों को गिरफ्तार किया

51 Views
शिलचर, 16 जनवरी | राज्य के अन्य हिस्सों सहित काछार में जमीन दलालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। काछार पुलिस ने कल रात एक दलाल विरोधी अभियान में नौ “मुहुरी” को उठाया है।
पुलिस ने 3 लोगों को शिलचर सदर थाना क्षेत्र के तहत और शेष 6 को जिले के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार किए गए लोगों में सुब्रत दास, सलीम उद्दीन लस्कर, शीलचर के प्रदीप कर, संजीब नाथ लस्कर और धोलाई के सनोबर अली बरभुइंया हैं; धोवारबंद के अरूप पॉल, सोनाई के दिनोज दास, बरखोला के सोबजिल अली और काठीघोड़ा के कमल दास। उन्हें कल रात गिरफ्तार कर शिलचर सदर थाने लाया गया।
गौरतलब है कि पूरे राज्य में कुल 210 दलाल गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने बंदियों को रविवार को अदालत में पेश किया और बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
इसी बीच मोहल्ले में धोवारबंद थाने के अरूप पॉल की गिरफ्तारी को लेकर तनाव व्याप्त हो गया. अरूप पॉल की गिरफ्तारी के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया.
पता चला है कि अरूप पॉल को शनिवार की रात धोवारबंद पुलिस ने उनके घर से उठा लिया था. आज सुबह इसकी खबर मिलते ही इलाके के लोगों में आक्रोश फैल गया। पॉल को बिना शर्त रिहा करने की मांग को लेकर लोगों ने धोरबंद बाजार में शिलचर -हैलाकांडी मार्ग जाम कर दिया।
सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को थाने बुलाया और मामले पर चर्चा करने की पेशकश की। अधिकारियों के आह्वान का जवाब देते हुए नेताओं ने करीब दो घंटे के बाद नाकाबंदी हटाई और चर्चा के लिए बैठ गए.
स्थानीय लोगों का आरोप है कि गिरफ्तार अरूप पॉल पेशे से ‘मुहुरी’ या ‘शिकायत लेखक’ नहीं है, बल्कि वह एक कपड़ा व्यवसायी है. वह किसी की ओर से बहुत कम से कम पैसे में स्टेटमेंट लिखता है। धोवारबंद क्षेत्र के अधिकांश स्थानीय लोग चाय बागान के मजदूर हैं और ज्यादातर अनपढ़ हैं, जब भी कोई लड़ाई, चोरी या कोई अपराध होता है, तो लोग उसकी सहायता के लिए उसके पास पहुंच जाते हैं।
स्थानीय लोगों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के आह्वान के बाद, पॉल ने लिखना बंद कर दिया, लेकिन ग्रामीणों के अत्यधिक अनुरोध पर उन्होंने शिकायत लिखने में कुछ लोगों की फिर से मदद की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल