फॉलो करें

कोरोना मेडिकल होम से भागकर परिवार के अनुरोध पर लौटा

101 Views
शिलचर: 45 वर्षीय कोरोना मरीज शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वार्ड से भागकर घर लौट आया। घटना बुधवार सुबह की है। इस खबर से तारापुर मजूमदार बाजार से सटे काशीपुर इलाके में दहशत का माहौल है. आखिरकार पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम आई और उसे घर से बाहर निकाला। हालांकि उनका शरीर बहुत कमजोर है और उनका ऑक्सीजन लेवल 80 फीसदी से नीचे है। यह स्पष्ट नहीं है कि अस्पताल में रहने के दौरान उन्हें कोई समस्या हुई या नहीं। पास में पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी हैं, कोरोना से पीड़ित शख्स बोलते ही फूट-फूट कर रो पड़ा. हालांकि, उन्होंने परिवार के अनुरोध पर रखा और इलाज के लिए अस्पताल लौट आए।
 शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक प्राचार्य डॉ भास्कर गुप्ता ने बुधवार सुबह बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में एक मरीज एल्युमिनियम बैरिकेड तोड़कर भाग गया है. उन्होंने रिकॉर्ड पर मौजूद फोन नंबर पर संपर्क किया और मरीज के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह घर आ गया है। अस्पताल ने पुलिस से मदद मांगी और जरूरत पड़ने पर मरीज को वापस लाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को भेजने का वादा किया. पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से आखिरकार उसे वापस अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, मरीज की शारीरिक स्थिति बेहद कमजोर बताई गई है। उन्हें फेफड़ों की समस्या है और उनके ऑक्सीजन का स्तर तेजी से गिर रहा है। स्थिति को देखते हुए उसे आईसीयू वार्ड में भेजा जा सकता है।
 रोगी का घर देहात में है, कोई विशेष स्वास्थ्य देखभाल नहीं है। घर में ऑक्सीमीटर है लेकिन उसे ऑक्सीजन के साथ चिकित्सा सेवाएं देने की स्थिति नहीं है। वह यह जानता था, लेकिन उसने शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान भागने का फैसला क्यों किया यह एक रहस्य है। हालांकि, परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह शुरू से ही डरा हुुआ था और आरोप थे कि कुछ नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों ने उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। हालांकि, परिवार के सदस्यों ने अस्पताल छोड़ने के उनके फैसले का समर्थन नहीं किया।
 परिवार के सदस्यों ने कहा, “दो दिन पहले उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और हम उन्हें शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए। वहां उन्होंने पहले रैपिड एंटीजन परीक्षण के लिए नकारात्मक परीक्षण किया और फिर आरटीपीसीआर के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। नतीजतन, उन्हें कल कोविद वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। .परिवार से संपर्क टूट गया था। आज सुबह उसने अचानक एक अज्ञात नंबर से फोन किया और कहा कि उसे कोविद वार्ड से छुट्टी मिल गई है और वह घर लौट आएगा। हमें पहले तो आश्चर्य हुआ और पता चला कि उसे अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली है, लेकिन कुछ ही देर बाद वह घर पहुंचा। “उसकी तबीयत ठीक नहीं है। हमने शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से संपर्क किया और कहा कि मरीज को समय पर ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। हम उसका किसी भी तरह से समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन वापस लौटने के बाद उसके साथ अस्पताल।
 बुधवार दोपहर तारापुर थाने से आनंद मेधी समेत पुलिस की एक टीम इलाके में पहुंची और परिजनों से बात की. जब वे वहां थे, तब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पहुंचे और मरीज को पीपीई किट के साथ एम्बुलेंस में ले गए। चूंकि उनका ऑक्सीजन का स्तर कम था, इसलिए उन्हें एम्बुलेंस के अंदर ऑक्सीजन दी गई और उन्हें शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।
 शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक प्रतिष्ठित बार से किसी मरीज को भागने का यह दूसरा मामला है। बीते दिनों एक और मरीज को इस मौके का अहसास हुआ और वह करीमगंज के भंगा इलाके में अपने ससुर के घर के लिए निकल पड़ा. वहां से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों ने उसे पकड़ा और बाद में वह ठीक होकर घर लौट आया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल