फॉलो करें

कोशल विकास मिशन के तहत गांधी भवन में कार्यशाला आयोजित

75 Views
कौशल विकास मिशन के तहत शुक्रवार को सिलचर गांधी भवन में “आजीविका के लिए कौशल अधिग्रहण और ज्ञान अधिकारिता कार्यक्रम” नामक एक जिला आधारित कार्यशाला आयोजित की गई।  कार्यशाला का आयोजन जिले के विभिन्न हिस्सों के शिक्षित बेरोजगार युवाओं की उपस्थिति में किया गया।
        मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद  जिला उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि यदि युवाओं को अपने कौशल के बारे में पता होगा तो उनके लिए नौकरियों की कोई कमी नहीं होगी।  यदि आपके पास व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि का उपयोग करने का अनुभव है, तो आप इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों के बारे में बात कर सकते हैं उन्होंने उल्लेख किया कि कोई व्यक्ति लघु और दीर्घकालिक प्रशिक्षण के साथ और इसके महत्व का विश्लेषण करके आत्मनिर्भरता अर्जित कर सकता है। “यदि वांछित है, तो एक रास्ता है” और उपयुक्त कार्यशाला की समग्र सफलता की कामना की।
     इस अवसर पर बोलते हुए जिला विकास आयुक्त राजीव राय ने कहा कि असम कौशल विकास मिशन कार्यशाला में भाग लेने वाले शिक्षित बेरोजगार युवाओं का इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से स्वागत किया जाएगा यदि वे आने वाले दिनों में अपने कार्य कौशल की एक मिसाल कायम कर सकें. इस मिशन के माध्यम से जिला विकास आयुक्त राय ने जिले के बेरोजगार युवाओं को सरकारी और गैर सरकारी संगठनों में रोजगार और कृषि, व्यवसाय आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार और असम कौशल विकास मिशन पर जोर देकर सफलता की कामना की.धन्यवाद पहल के लिए
      एके नाग, वरिष्ठ प्राचार्य, सिलचर श्रीकोना आईटीआई और संजय कानू, सहायक निदेशक, रोजगार कार्यालय, अन्य लोगों ने इस अवसर पर बात की।
      एन धीरज सिंह, कौशल कार्यक्रम प्रबंधक, असम कौशल विकास मिशन या एएसडीएम, ने शुरुआत में उद्देश्य समझाया।युवा महिलाओं को प्रशिक्षण देने के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि हर किसी के पास कुछ कौशल होते हैं जिन्हें उपयोग करने की आवश्यकता होती है और प्रशिक्षण एक अच्छा तरीका है। यह। उन्होंने सभी को बोलने के लिए प्रोत्साहित किया।
      कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के 12 प्रशिक्षुओं को सम्मानित कर उन्हें नौकरी दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।अंशुमान आचार्य ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया।कार्यशाला की शुरुआत में असमिया संगीत की प्रस्तुति दी गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल