फॉलो करें

गागलाछोड़ा बागान प्रबंधन ने सुरेंद्र तिवारी का बकाया भुगतान करने का लिखित आश्वासन दिया

107 Views
प्रेरणा संवाददाता हाइलाकांदी, 16 जून: गागलाछोड़ा बागान प्रबंधन ने आखिरकार एक पखवाड़े के भीतर सेवानिवृत्त टीला बाबू सुरेंद्र नाथ तिवारी का बकाया सहित भुगतान करने का लिखित आश्वासन दिया।
हालांकि टीला बाबू 2017 में सेवानिवृत्त हुए, लेकिन उनके ग्रेच्यूटी सहित कई भुगतान अब तक लंबित हैं।
ग्रेच्युटी समेत विभिन्न बकाए के आरोपों के मद्देनजर हाइलाकांडी के जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को गागलाछोरा बागान के टीलाबाबू सुरेंद्र कुमार तिवारी व बागान अधिकारी के साथ बैठक की और लाला के अंचल अधिकारी कृष्ण अर्जुन बर्मन ने पूरे मामले छानबीन की।
 गागलछोरा दक्षिण काछार बागान में आयोजित त्रिपक्षीय बैठक में प्रबंधक के एम भट्टाचार्य, भारतीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मानबेंद्र भट्टाचार्य के साथ, लाला सर्कल के आफिसर ने कनिष्ठ सहायक सुरेंद्र तिवारी के साथ बैठक की। सबसे पहले अंचल अधिकारी ने दोनों पक्षों को सामने रखकर विवरण प्राप्त किया, बाद में दोनों पक्षों के लिखित बयान भी लिए गए । चर्चा के दौरान यह निर्णय लिया गया कि अगले 15 दिनों के भीतर, उद्यान अधिकारी 3लाख 96हजार 840 कुल रुपये में से 70,000 हजार रुपये का चेक व बाकी नकद में देंगे। और सुरेंद्र बाबू बकाया राशि मिलने के बाद बागान क्वार्टर खाली कर देंगे तब तक मैनेजमेंट कटी हुई बिजली और पानी की लाइन को बहाल कर देंगे.
हालांकि, सुरेंद्र बाबू बिल का भुगतान करेंगे। बता दें कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से बिदाई टीलाबाबू सुरेंद्र नाथ तिवारी की बिजली और पेयजल लाइनें कटी हुई हैं। वह बेहद संकट में अपनी पत्नी के साथ दिन बिता रहे हैं। इतना ही नहीं दोनों पक्षों के बीच विवाद दूर-दूर तक फैल गया है। अंत में, टीला बाबू, जो 2017 में सेवानिवृत्त हुए, संघर्ष को समाप्त करने के लिए हाइलाकांडी जिला अधिकारी  के  पास गए। जिलाधिकारी के निर्देश पर आज लाला अंचलाधिकारी बाागान में पहुंचे.अंचल अधिकारी कृष्ण अर्जुन बर्मन ने स्पष्ट किया कि बागान के श्रमिकों के साथ किसी भी तरह का अमानवीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उचित बकाया का निपटान करना होगा।
ध्यान दें कि टीला बाबू सुरेंद्रनाथ तिवारी क्वार्टर को लाला अंचल अधिकारी द्वारा 24 घंटे के भीतर बिजली और पेयजल सेवाएं बहाल करने का निर्देश दिया गया है जो 48 घंटे बाद भी बहाल नहीं की गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल