फॉलो करें

गुवाहाटी में श्री राम मंदिर “प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव” मनाने की तैयारी पूरी

52 Views

गुवाहाटी, 19 जनवरी । पूरे देश के साथ-साथ गुवाहाटी में भी विश्व हिंदू परिषद और शंकरदेव शिशु निकेतन की पहल पर श्रीराम मंदिर का ‘प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव’ मनाने की तैयारी की जा रही है। अयोध्या में भव्य आयोजन कर आध्यात्मिक वातावरण में राम मंदिर में भगवान श्रीराम की आत्मा की नींव रखी जाएगी।

इस शुभ अवसर पर, 22 जनवरी को उत्तर गुवाहाटी शंकरदेव शिशु निकेतन में ‘प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव’ आयोजित किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद उत्तर गुवाहाटी, आमीनगांव प्रखंड के पालक मुकुटेश्वर गोस्वामी, शंकरदेव शिशु निकेतन के प्रधानाचार्य उत्पल तालुकदार, उप प्रधानाचार्य जगदीश शर्मा, मातृभारती की रीमा सैकिया आदि इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

जोनमणि कलिता ने बताया है कि प्रातः 8:30 बजे श्री राम का पूजन-वंदन होगा। 9 बजे से मातृभारती की पहल पर धार्मिक शोभायात्रा, 10 बजे से छात्रों द्वारा रामायण दर्शन किया जाएगा, 11 बजे बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण होगा। शाम को दीप प्रज्ज्वलित कर क्षेत्र को भी रोशन किया जाएगा।

इसके साथ ही मातृभारती, आचार्य-आचार्याओं के साथ बैंड “श्रीरामधुन” के जाप के साथ “जय श्री राम” की ध्वनि के जरिए एक आध्यात्मिक वातावरण बनाया जाएगा। उत्तर गुवाहाटी के अभयपुर प्राथमिक विद्यालय में 22 जनवरी को रोडाली क्लब की पहल पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा मानाया जाएगा।

गुवाहाटी महानगर जिला विश्व हिन्दू परिषद के सभी 12 प्रखंड में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव मानाया जाएगा। गुवाहाटी महानगर जिला विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष सुभराम बोरा और विभाग प्रमुख चन्दन राभा ने सभी राम भक्तों का अभिनन्दन करते हुए प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को सफल बनाने के लिए आह्वान किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल