फॉलो करें

गौरी शंकर चक्रवर्ती हमेशा व्यक्तित्व का एक उदाहरण होंगे : शशिकांत चौथाईवाले

197 Views

सुब्रत दास,बदरपुर: माँ भारती की सेवा में समर्पित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक गौरी शंकर चक्रवर्ती का एक श्रद्धांजलि समारोह सोमवार को करीमगंज के सरस्वती विद्यानिकेतन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर संघ परिवार के कार्यकर्ता और विविध संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे। करीमगंज जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में बोलते हुए,बरिष्ट प्रचारक शशिकांत चौथाईवाले ने कहा कि स्वर्गीय गौरी शंकर चक्रवर्ती हमेशा ऐसे व्यक्तित्व का उदाहरण होंगे।

भौतिक विझान का अध्ययन करने के बाद,उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी की पढ़ाई की। उनकी कमाई का रास्ता बहुत अधिक था लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को माँ भारती की सेवा में समर्पित कर दिया। शशीकांत ने कहा उनके गुणों को उजागर करने में लंबा समय लगेगा। गौरी शंकर चक्रवर्ती हर किसी को सामंजस्य के माध्यम से अपना कर सकते थे। शशिकांत चौथावाले ने कहा की,सभी में उस सामंजस्य को देखना चाहता है। दूसरी ओर,पूर्वाक्षेत्र के बौद्धिक प्रमुख बलराम दास ने कहा कि स्वर्गीय गौरी शंकर चक्रवर्ती बेहद प्रतिभाशाली व्यक्ति थे।

स्वर्गीय गौरी शंकर चक्रवर्ती का असाधारण जीवन विलासिता का जीवन त्यागकर समाज और राज्य के हित के लिए एक आजीवन प्रचारक उपदेशक के रूप में नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा का एक उदाहरण होगा। इस अवसर पर जिला कार्यवाह मनोज दास,विभागीय सम्पक प्रमुख आलोक पाल, बिश्वबंधु चक्रवर्ती, करीमगंज के सरस्वती विद्यानिकेतन के प्रधान आचार्य अंजन गोस्वामी, सुहास रंजन दास, मिशन रंजन दास सुब्रत भट्टाचार्य, जयश्री चक्रवर्ती और अन्य उपस्थित थे। शुरुआत में स्कूल के शिक्षक ने शुरुआती संगीत का प्रदर्शन किया। सभी ने अंत में दो मिनट का मौन रखा गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल