फॉलो करें

घुंघुर में आयोजित अमत कलश यात्रा में महिलाओं की भारी भीड़

60 Views

यशवन्त पाण्डेय शिलकुड़ी, 7 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम शनिवार को घुंघुर में कलशयात्रा के माध्यम से आयोजित हुई। बड़जलगा ब्लॉक बीडीओ पारमिता देव, पश्चिम सोनाई जिला परिषद सदस्य मानब सिंह, पश्चिम सोनाई मंडल अध्यक्ष प्रदीप दास, पश्चिम सोनाई मंडल महिला मोर्चा अध्यक्षा चंदना कुंडू, घुंघुर जीपी सभानेत्री़ रानू धर, प्रतिनिधि तपन धर, घुंघुर जीपी उपाध्यक्षा जयश्री चौहान, पश्चिम सोनाई मंडल युवा सभापति प्रकाश चौहान, जीपी सदस्यगण सहित जीपी की महिलाएं अमृत कलश यात्रा में भाग लिया।

 

 

 

अमृत कलश यात्रा एनआईटी शिलचर से सटे पेट्रोल पंप से शुरू होकर, योगीपाड़ा, घुंघुर को बाइपास होते हुए वापस फिर घुंघुर जीपी कार्यालय पहुंची। इस अवसर पर घुंघुर जीपी प्रांगण में मेरी माटी मेरा देश को लेकर बैठक एक बैठक आयोजित हुई। आयोजित बैठक में पश्चिम सोनाई जिला परिषद सदस्य मानब सिंह ने कहा कि इस जीपी के दस वार्डों से एकत्रित मिट्टी जीपी कार्यालय में रखा गया है। उक्त जीपी से एकत्रित मिट्टी कलश के जरिए बड़जालंगा खंड विकास कार्यालय में ले जाया जायेगा। 25 अक्टूबर को बोड़जालंगा ब्लॉक विकास कार्यालय से जिला कार्यालय भेजे जायेगा, वहां से गुवाहाटी ले जाया जाएगा और 27 अक्टूबर को गुवाहाटी से राजधानी एक्सप्रेस के जरिए कलशों को दिल्ली भेजा जाएगा। इस अवसर पर पश्चिम सोनाइ मंडल सभापति प्रदीप दास ने अपना विचार प्रकट किया, बड़जालंगा ब्लाक के वीडीओ पारमिता देव ने उपस्थित सभीको शपथ वाक्य का पाठ कराया।
इस अवसर पर घुंघुर जीपी सभानेत्री के प्रतिनिधि तपन धर ने कहा कि सोनाई विधानसभा क्षेत्र के घुंघुर में मेरी मिट्टी मेरा देश कार्यक्रम को काफी गंभीरता से ली गयी । कलश यात्रा और मिट्टी संग्रह अभियान का घुघुर जीपी में बहुत ही सौहार्दपूर्ण और उत्सवपूर्ण माहौल में किया गया। आज घुंगुर जीपी की महिलाओं ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तावित मेरी मेरा देश कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कलश यात्रा में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर दिखाया कि वे देश के विकास में सबसे आगे हैं। उन्होंने कलश यात्रा में भाग लेने के लिए घुघुर जीपी की ओर से उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल