फॉलो करें

छेत्री ने अपने 150वें अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले कहा-सपने में भी नहीं सोचा था कि देश के लिए खेलूंगा

34 Views

नई दिल्ली, 25 मार्च । करिश्माई स्ट्राइकर और कप्तान सुनील छेत्री 26 मार्च को गुवाहाटी में फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशियाई कप 2027 प्रारंभिक संयुक्त योग्यता राउंड 2 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। अपने इस ऐतिहासिक मैच से पहले भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह देश के लिए खेलेंगे।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के साथ एक साक्षात्कार में, 39 वर्षीय भारतीय कप्तान ने कहा कि जब उन्होंने सुब्रतो कप में पदार्पण किया था, तो उन्होंने कभी भी भारत का प्रतिनिधित्व करने की कल्पना नहीं की थी क्योंकि उस समय ऐसा कोई पुल नहीं था जो किसी के कार्यों को उनके गंतव्य से जोड़ता हो।

एआईएफएफ ने छेत्री के हवाले से कहा,”जब मैं दिल्ली में सुब्रतो कप खेल रहा था, तो मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं देश के लिए खेलूंगा। किसी क्लब के लिए खेलने का पेशेवर सेटअप बहुत दूर था। ऐसा कोई पुल नहीं था जो सीधे आपके कार्यों से मंजिल तक जुड़ा हो। अब ऐसा नहीं है, क्योंकि किसी भी क्लब में खेलने वाला बच्चा जानता है कि उसे जहां जाना है वहां पहुंचने के लिए क्या करना है। उन दिनों ऐसा नहीं था। और इसलिए, मैंने कभी देश के लिए खेलने का सपना नहीं देखा था।”

छेत्री ने खुलासा किया कि कुछ दिन पहले उन्हें भी नहीं पता था कि वह 150वां सीनियर इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड हासिल करने के करीब हैं.

उन्होंने कहा, “जब मैंने शुरुआत की थी तो कभी सोचा भी नहीं था कि मैं एक दिन देश के लिए खेल पाऊंगा। दरअसल, कुछ दिन पहले तक भी मुझे नहीं पता था कि मैं इस तरह के रिकॉर्ड के करीब हूं। जब आप रुकेंगे और सोचेंगे तो पाएंगे यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं, बेहद आभारी हूं और इस स्थिति में आकर बहुत सौभाग्यशाली हूं।”

गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के आगामी मैच की शुरुआत से पहले, एआईएफएफ ने सुनील छेत्री को सम्मानित करने का फैसला किया है।

उन्होंने पहली बार 12 जून 2005 को क्वेटा में पाकिस्तान के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में सीनियर नेशनल टीम की जर्सी पहनी थी। वह 1-1 से ड्रा मुकाबले में भारत के स्कोरर थे। तब से, उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 149 प्रदर्शन किए हैं और रिकॉर्ड 93 गोल किए हैं। छेत्री के नाम भारतीय टीम के लिए अपने पहले, 25वें, 50वें, 75वें, 100वें और 125वें मैच में कम से कम एक गोल करने का अनोखा रिकॉर्ड है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल