फॉलो करें

जिला प्रशासन काछार द्वारा जिला परिषद हॉल में संस्कार पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया

216 Views

जिला प्रशासन काछार द्वारा जिला परिषद हॉल में संस्कार पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। बरखोला के विधायक किशोर नाथ, विधायक उधारबंद मिहिर कांति सोम ने इस अवसर पर उपायुक्त काछार श्रीमती कीर्ति जल्ली की उपस्थिति में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। शुरुआत में सभी गणमान्य व्यक्तियों को दीप प्रज्वलित करने के बाद उतरीय के साथ सम्मानित किया गया ।

विधायक बोरखोला किशोर नाथ और विधायक उधारबंद मिहिर कांति सोम ने अंधविश्वासों के बारे में बात की, जो समाजों में प्रचलित हैं और लोगों से आग्रह किया कि वे अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन में अपनी सामान्य गतिविधियों में अंधविश्वासोंका प्रदर्शन न करें। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर, काछार श्रीमती कीर्थी जल्ली ने कहा, “यह कार्यक्रम हालिया छिटपुट या असामाजिक गतिविधियों के उद्देश्य से है क्योंकि राज्य के विभिन्न टुकड़ों में अंधविश्वासों का प्रचलन है, जिससे निर्दोष लोगों की हत्या होती है और राज्य के कुछ क्षेत्रों में अशांति भी पैदा होती है”।

लीजेंडरी स्वर्गीय भूपेन हजारिका द्वारा लिखित और गाए गए गीत के एक प्रसिद्ध उद्धरण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन लोगों में वृद्धावस्था की गलत धारणा को सुधारने के लिए किया गया था, जो लोगों के बीच वैज्ञानिक स्वभाव को बढ़ाता है और इस तरह संभव सहायता को प्रोत्साहित करता है।

यह सामाजिक अशांति के लिए अग्रणी कुछ अंधविश्वासों का अभ्यास करने के खतरे के बारे में सार्वजनिक चिंताओं को बढ़ाने के उद्देश्य से भी था। श्रीमती जौली ने हर किसी को वैज्ञानिक सोच और घृणास्पद उद्धरण ना अपनाने और कीमती जीवन को बचाने के लिए प्रोत्साहित किया।

“कोरोना को वैज्ञानिक दृष्टिकोण के कारण प्रबंधित किया गया था, न कि चुटकी में, ज्ञान अंधेरे को हरा देने का एकमात्र तरीका है” उन्होंने कहा इस अवसर पर समूह “नाटूकेरा” के सदस्यों द्वारा स्थानीय खदानों पर विश्वास नहीं करने पर एक चित्र भी प्रदर्शित किया गया।

बाद में जिला परिषद सम्मेलन हॉल में एक एसवीईईपी कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसका उद्देश्य पूरे जिले में युवाओं, पीडब्ल्यूडी मतदाताओं और महिला मतदाताओं को लक्षित करने के लिए बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करना था। सबसे बड़ी लोकतांत्रिक कवायद में भाग लेने और योगदान देने के लिए जन को प्रोत्साहित करना।

बैठक में जिला विकास आयुक्त जेसिका लालसीम, अतिरिक्त उपायुक्त लोलिता रोंगपिपी, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य, काछार, डॉ। सुदीप ज्योति दास, जिला समाज कल्याण अधिकारी सास्वती शोम, जिला योजना अधिकारी रूली दौलागापू भी उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल