फॉलो करें

जिला प्रशासन ने वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग जनों को मुफ्त परिवहन की सुविधा का प्रबंध किया

190 Views

“जिला प्रशासन कछार 1 अप्रैल, 2021 को सिलचर नगर पालिका क्षेत्रों के सभी वार्डों में 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था करके परिवहन सुविधा प्रदान करेगा। 60 वर्ष के व्यक्ति और पीडब्लूडी व्यक्ति एक परेशानी मुक्त तरीके से मतदान के दिन अपना वोट डाल सकते हैं ”।

जिला प्रशासन कछार द्वारा मतदान के दिन वरिष्ठ नागरिकों और पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को मुफ्त परिवहन सुविधा की व्यवस्था पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए डिप्टी कमिश्नर कछार, कीर्ती जल्ली ने बुधवार को यह टिप्पणी की।

जल्ली ने कहा “हमने देखा है कि सिलचर में बहुत से सेवानिवृत्त नागरिक रह रहे हैं इसलिए हम इस पहल के साथ आए हैं। इसी तरह की मदद ग्रामीण क्षेत्रों में वरिष्ठ नागरिकों को बीएलओ और समाज कल्याण विभाग के माध्यम से भी दी जा रही है। मैं लोगों से अनुरोध करूंगा कि वे इसका उपयोग करें। यह और वोट देने का उनका अधिकार सुनिश्चित करता है ”।

उल्लेखनीय है कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों और पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को अपने वार्ड नंबर के विपरीत दिए गए नंबरों पर अपने वोटर आईडी कार्ड नंबर (एपिक कार्ड नंबर), निवास का पता, मतदान केंद्रों के विवरण के साथ वार्ड नंबर और विशेष समय के साथ कॉल करना होगा। मतदान के दिन एक विशिष्ट समय पर मतदान करना चाहते हैं ताकि वे अपने वोट डाल सकें।
सिलचर के सभी 28 वार्ड 4 समूहों में विभाजित हैं। वार्ड नंबर 1to 7 के वरिष्ठ नागरिक और PWD मतदाता 7002509414 नंबर पर संपर्क करें

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल