फॉलो करें

जॉब कार्ड का पैसा लोगों को नहीं मिल रहा, आरोप हैं कि सरकारी कर्मचारियों के खाते में जा रहा

160 Views

प्रे.सं.लखीपुर,६ जुलाई: लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के विन्नाकांदी विकास खंड के अंतर्गत दिलकुश गांव पंचायत इलाके में जॉब कार्डधारियों को काम से वंचित कर जॉब कार्ड का पैसा सरकारी कर्मचारियों व टीलाबाबू के परिवार के खाते में जा रहा है, उक्त गांव पंचायत के लोगों ने, असम के परिवहन और मीन विभाग के मंत्री परिमल शुक्लबैद्य को एक ज्ञापन सौंपकर इसकी जांच की मांग की है। दिलखुश जीपी के ५७ शिकायतकर्ताओं द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि दिलखुश गांव पंचायत अध्यक्ष सविता दास, सचिव सविता यादव और जीआरएस साहेब खान कई वर्षों से जीपी जॉब कार्ड धारकों को वंचित कर रहे हैं।

किसी भी जॉब कार्ड धारकों को काम नहीं दिया जा रहा है बल्कि बैंक से जॉब कार्ड का पैसा निकाला जा रहा है। जॉब कार्ड धारकों के खाते में पैसा नहीं जा रहा है, लेकिन बागान कर्मियों और सरकारी कर्मचारियों के खाते में पैसा जा रहा है। दिलखुश इलाके के जॉब कार्ड धारकों में संदेह उत्पन्न हुआ है। बिन्नाकांदी बैंक के अंतर्गत आने वाले सी एस पी एजेंट चंद्र शेखर दुबे और बिन्नी कुमारी दुबे पर लोगों का पैसा ऐंठने आरोप लगाते हुए मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य से लिखित शिकायत की गई है। इसकी शिकायत मिलने के बाद मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने काछार के जिलाधिकारी को जांच के आदेश दिये।

लेकिन जांच शुरू होने से पहले, शिकायत की जानकारी मिलने के बाद सत्तारूढ़ दल के जीपी अध्यक्ष सविता दास और सत्तारूढ़ दल के एक कार्यकर्ता जॉब कार्ड धारकों को सचेत करने के लिए घर-घर जा रहे हैं, एसा शिकायतकर्ताओं ने आज पत्रकारों से कहा। अभियोगकारियों में गुणधर मिर्धा, टीटू रविदास और कई अन्य शामिल थे। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय विधायक कौशिक रॉय, उपायुक्त और मंत्री परिमल शुक्लबैद्य से मांग की कि कानून के माध्यम से उचित जांच की व्यवस्था करके भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उपयुक्त कार्यवाही की जाय।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल