फॉलो करें

जो भी सरकार सत्ता में आएगी, बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट जनहित के लिए लड़ेंगा – प्रदीप दत्तराय

244 Views

पिछले 1 अप्रैल को बराक घाटी में मतदान की हो गया।
कुछ छोटी घटनाएं, जैसे कि सोनाई निर्वाचन क्षेत्र में फायरिंग, विधायक कृष्णेंदु पाल की गाड़ी से ईवीएम का पाया जाना छोड़ कर काफी शांतिपूर्ण रहा। बीवीएफ के मुख्य संयोजक प्रदीप दत्तराय ने बराक के सभी नागरिकों को इसके लिए धन्यवाद दिया।

एक प्रेस संदेश में उन्होंने कहा कि, यह चुनाव हमारे लिए एक और सबक था। क्योंकि इस बार लोगों ने किसी भी राजनीतिक दल के धार्मिक नारों के प्रभाव में वोट नहीं किया, यानी वोट का कोई धार्मिक ध्रुवीकरण नहीं हुआ ।उन्होंने इसके लिए सभी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि यह परंपरा भविष्य में भी जारी रहेगी , उन्होंने कहा कि बराक घाटी हिंदू, मुस्लिम या अन्य भाषाई और धार्मिक विभाजन के कारण अभी भी पीछे है। एक बार बराक वासी एकजुट हो जाए, तो कोई भी इस घाटी के विकास में बाधा नहीं डालेगा।

प्रदीप बाबू ने आगे कहा कि इस चुनाव का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू यह है कि बराक के विभिन्न ज्वलंत मुद्दे जैसे कि सिंडिकेट भ्रष्टाचार, शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की खराब स्थिति, काछार पेपर मिल, लगभग सभी उम्मीदवारों के अभियान में राजमार्गों का उल्लेख किया गया है। उन्होंने कहा कि यह निस्संदेह एक अच्छा संकेत था, क्योंकि यह पिछले चुनावों में निहित था और उन्होंने कहा कि अल्पकालिक विरोध और आंदोलनों के बावजूद, बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट के एजेंडे ने इसमें भूमिका निभाई है।

बीडीएफ के मुख्य संयोजक ने यह भी कहा कि बराक की महत्वपूर्ण समस्या को हल करने के लिए भविष्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा या महागठबंधन के लिए मोर्चा हमेशा मुखर रहेगा, जिसका उद्देश्य बीडीएफ था। उन्होंने कहा कि बराक श्रमिकों के लिए नौकरियां, भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए एक कड़ी, काछार पेपर मिलों को फिर से खोलना, शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का विकास, राजमार्ग, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क का शुभारंभ, बराक चाय उद्योग का आधुनिकीकरण, भाषा शहीद,अगली सरकार को स्टेशनों के नामकरण, बंगाली को सरकारी सुविधा भाषा के रूप में मान्यता आदि के मुद्दों को हल करने के लिए निर्धारित समय सीमा के भीतर काम पूरा करना होगा। अन्यथा, मोर्चा लोगों के साथ अपना आंदोलन जारी रखेगा और इस मामले में मोर्चा समझौता नहीं करेगा।

उन्होंने भविष्य में इस संबंध में लोगों से सक्रिय सहयोग मांगा। बीडीएफ मीडिया सेल के संयोजक ऋषिकेश डे और जयदीप भट्टाचार्जी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में उपरोक्त जानकारी प्रदान की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल