फॉलो करें

डिब्रूगढ़ में भारी ओलावृष्टि, करीब 67 गांव प्रभावित हुए, भारी बारिश की सूचना

58 Views

डिब्रूगढ़ : ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ में रविवार शाम हुई भारी ओलावृष्टि से करीब 67 गांव प्रभावित हुए हैं। बढ़ सकता है प्रभावित गांव का आंकड़ा

डिब्रूगढ़ शहर के कई इलाकों में कई बड़े पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली गुल हो गई। विद्युत सेवा को फिर से शुरू करने के लिए मरम्मत कार्य चल रहा है।

डिब्रूगढ़ के चार राजस्व क्षेत्रों में ओलावृष्टि और भारी तूफान के कारण कुल 64 गाँव प्रभावित हुए, जिसने डिब्रूगढ़ के कई हिस्सों को रविवार शाम लगभग 5 बजे प्रभावित किया। उसके बाद डिब्रूगढ़ के कई हिस्सों से भारी बारिश की सूचना मिली है।

इस बीच डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री भेज दी है। खबरों के मुताबिक, चबुआ राजस्व सर्किल में एक व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं। 

अधिकारी ने कहा, डिब्रूगढ़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मोरान राजस्व अंचल में ओलावृष्टि से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। हमने प्रभावित परिवारों के लिए 3000 तिरपाल भेजे हैं। हमने राहत सामग्री भी भेजी है।

रविवार से बिजली के तार काट दिए गए हैं और अब तक डिब्रूगढ़ के कई इलाकों में मरम्मत कार्य के चलते बिजली नहीं दी गई है। एक सप्ताह के भीतर, यह दूसरी बार था, जब डिब्रूगढ़ भारी ओलावृष्टि की चपेट में आया था।

ओलावृष्टि के कारण डिब्रूगढ़ के विभिन्न स्थानों से व्यापक नुकसान की सूचना मिली है। बहुत से लोग बेघर हो जाते हैं और अन्य क्षेत्रों में शरण लेते हैं और कई लोगों ने डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन द्वारा वितरित तिरपालों के साथ कामचलाऊ व्यवस्था की है।ओलावृष्टि के कारण हमारे घर पर पेड़ गिरने से हमारे घर क्षतिग्रस्त हो गए। हमारे घर की छतें टूट गईं और बड़ी-बड़ी इमारतें बन गईं। हमने मुआवजा मांगा क्योंकि हम गरीब लोग हैं।’

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल