फॉलो करें

डिब्रूगढ़ में 24 मार्च को जी 20 की बैठक। जिला प्रशासन प्रतिनिधियों का भव्य स्वागत करने को तैयार।

46 Views

जितेन्द्र श्रीवास्तव, डिब्रूगढ़: डिब्रूगढ़ में 24 मार्च को जी 20 सम्मेलन अनुष्ठित किया जायेगा। इस सम्मेलन में कुल 29 देश के प्रतिनिधि भाग लेंगे। जिसमें 20 जी 20 सदस्य एवं 9 आमंत्रित देश होंगे।उन 20 देशों में नीदरलैंड्, स्पेन, युएई, इंडिया, जर्मनी, युरोपीयन युनियन, सिंगापुर, रिपल्बिक आफ कोरिया, थाईलैंड, नाईजीरिया, कैमरन, युएसए, घाना, इंडोनेशिया, नेपाल, सउदी अरबिया, युनाइटेड किंगडम, फ्रांस और स्पेन शामिल हैं। वहीं आमंत्रित देश भी है। जी 20 सम्मेलन में भाग लेने आने वाले प्रतिनिधियों को असम के डिब्रूगढ़ के चाय बागानों के फेक्ट्रीयों से भी रुबरु कराया जायेगा। डिब्रूगढ़ जिला उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में जिला उपायुक्त विश्वजीत पेगु ने कहा कि जी 20 सम्मेलन के लिए डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 24 मार्च को सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक जी 20 की बैठक मनोहरी रीट्वीट में आयोजित किया जाएगा। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

डिब्रूगढ़ जिला उपायुक्त विश्वजीत पेगु ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जी 20 सम्मेलन के 103 सदस्य कल 23 मार्च को डिब्रूगढ़ विशेष चाटर्ड प्लेन से पहुंचेंगे।सभी जी 20 के सदस्यों को डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट पर असम की कला संस्कृति के साथ भव्य स्वागत करने को जिला प्रशासन तैयार हैं। वहीं 24 मार्च को जी 20 की बैठक समाप्त होने पर बोगीबील में विभिन्न कार्यक्रम के साथ भोज का आयोजन किया गया है। 

उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जी 20 सम्मेलन का दायित्व डिब्रूगढ़ को सौंपा गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा का आभार जताया।

  डिब्रूगढ़ के सेंट्रल जेल में खालिस्तानी विद्रोहियों के रखे जाने के प्रश्न पर जिला उपायुक्त विश्वजीत पेगु ने कहा कि अभी तक सात खालिस्तानी सदस्यों को डिब्रूगढ़ के जेल में रखा गया है।इनके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने उनका नाम बताने से इंकार कर दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल