फॉलो करें

डिमोरिया में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

21 Views

गुवाहाटी, तीसरे चरण के लोकसभा निर्वाचन के तहत नवगठित डिमोरिया विधानसभा के मतदान केद्रों पर सुबह से ही लोगों की काफी भीड़ देखी गई। सुबह से ही रुक रुक कर हो रही हल्की बरसात के बीच भी काफी संख्या में लोग मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे।

बड़े, बुजुर्ग और पहले बार अपना मत का प्रयोग करने वाले मतदाताओं के बीच काफी उत्साह देखा गया। कुछ मतदान केद्रों पर शुरुआती समय में ईवीएम की गड़बड़ी की वजह से मतदान शुरू करने में कुछ देरी हुई। मालयबारी हाई स्कूल के 193 नंबर दाहिनी शाखा वोट केंद्र पर 2 घंटे के लिए ईवीएम खराब होने की वजह से मतदाताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 1270 मतदाता वाले इस केन्द्र पर ईवीएम ठीक होने के बाद मतदान देने पहुंचे लोगों ने अपने मतदान का प्रयोग किया।

डिमोरिया हाई स्कूल के 208 नंबर केंद्र के पूर्व शाखा वोट केंद्र 447 नंबर पर दिगंत राहांग (40) अपने घर से निकलकर मतदान केंद्र पहुंचे लेकिन उन्हें मत का प्रयोग किये किए बीना ही घर लौटना पड़ा। मतदान केंद्र में मौजूद निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उनका वोट पोस्ट वोट प्रदान किया गया है। दिगंत ने बताया कि वह सरकारी नौकरी नहीं करते हैं और उसका वोट पोस्टल वोट कैसे पड़ा है इससे वह आश्चर्य में हैं।

कुछ केंद्रों पर धीमा मतदान देर शाम तक चला। 1480 मतदाता वाले जोराबाद एलपी स्कूल के 104 नंबर बायां शाखा केंद्र पर काफी भीड़ होने की वजह से रात 8:00 बजे तक मतदान प्रक्रिया जारी थी। 672 मतदाता वाले 105 दाहिनी शाखा का मतदान 4:00 बजे तक संपन्न हो गया।

डिमोरिया के सभी केद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गये थे। अर्धसैनिक बलों के अलावा राज्य पुलिस की भी तैनाती की गई थी।

सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता को 5:00 बजे शाम तक की प्रवेश करने दिया गया। जो मतदाता प्रवेश कर गए सभी को कूपन प्रदान किया गया। कूपन दिखाकर लोगों ने मत का प्रयोग किऐ। अन्य बार के मतदान की तुलना इस वर्ष मत सभी मतदान केंद्रों पर भीड़ काफी अच्छी देखी गई।

डिमोरिया के सभी मतदान केंद्रों पर शाम 5:00 बजे तक 65.60 प्रतिशत मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल