फॉलो करें

डीसी ने भारत माला परियोजना के लिए महत्वपूर्ण बैठक की

38 Views
उपायुक्त कछार के सम्मेलन हॉल में बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के साथ भारतमाला परियोजना के तहत संरेखण विकल्प को अंतिम रूप देने के संबंध में बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त कछार कीर्ति जल्ली ने की. प्रारंभ में डीसी कछार ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत किया।
एनएचआईडीसीएल के प्रतिनिधि ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तावित परियोजना को विस्तार से बताया।
चर्चा के दौरान विधायक बोरखोला मिसबाहुल इस्लाम लस्कर ने एनएचआईडीसीएल के प्रतिनिधि को प्रस्तावित परियोजना की देखभाल और निर्धारित समय के भीतर उचित कार्यान्वयन का सुझाव दिया, उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त राजस्व कछार, सहायक बंदोबस्त अधिकारी को उचित औचित्य के साथ वास्तविक क्षेत्र रिपोर्ट तैयार करने का भी सुझाव दिया।  प्रभावित गांव जो उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। विधायक कटिगोरा खलील उद्दीन मजूमदार ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रभावित गांवों के लिए उचित औचित्य के साथ वास्तविक फील्ड रिपोर्ट तैयार करने का सुझाव दिया है।
अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए विधायक सिलचर दीप्यन चक्रवर्ती ने एनएचआईडीसीएल के प्रतिनिधि को प्रस्तावित परियोजना की देखभाल और निर्धारित समय के भीतर उचित कार्यान्वयन का सुझाव दिया, उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त राजस्व सर्कल और सहायक बंदोबस्त अधिकारी, सिलचर राजस्व सर्कल को वास्तविक क्षेत्र रिपोर्ट तैयार करने का भी सुझाव दिया।  उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रभावित गांवों के लिए उचित औचित्य के साथ।  उपायुक्त कछार कीर्ति जल्ली ने भी फीडबैक सत्र में भाग लिया और गहन चर्चा के बाद उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त राजस्व कछार सिलचर, अंचल अधिकारी, सहायक बंदोबस्त अधिकारी, सदर, कटिगोरा, संभागीय वन अधिकारी, कछार संभाग सिलचर और प्रतिनिधि से अनुरोध किया.  एनएचआईडीसीएल उक्त परियोजना को निर्धारित समय सीमा के भीतर लागू करने के लिए एक संयुक्त सत्यापन रिपोर्ट तैयार करेगी।
डीसी कछार ने एनएचआईडीसीएल के अधिकारी को निर्देशित किया कि आगे किसी भी विवाद को दूर करने के लिए अनुमानित चार लेन सड़क के हवाई ड्रोन सर्वेक्षण के माध्यम से मालुआ के पास जीरो पॉइंट श्रीकोना दैनिक बाजार से एंडिंग पॉइंट बराक पुल तक वीडियो रिकॉर्डिंग तैयार करें। हालांकि उन्होंने बैठक में सुझाव दिया कि यदि किसी पक्ष से कोई आपत्ति नहीं मिलती है तो प्रस्तावित डीपीआर को मंजूरी देने के लिए अगले सप्ताह में एक और बैठक आयोजित की जाए। बैठक में जिला विकास आयुक्त कछार राजीव रॉय, अतिरिक्त उपायुक्त साधन सरकार, अंचल अधिकारी सिलचर सदर बिस्वजीत सैकिया, डीएफओ कछार सौनीदेव चौधरी, जिला कृषि अधिकारी एल.आई. सिंह भी बैठक में शामिल हुए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल