फॉलो करें

डॉ. वैदिक द्वारा शुरू किए हिन्दी के प्रसार का कार्य आगे बढ़ाने की आवश्यकता, संस्था हम विक्रम द्वारा भावनात्मक श्रद्धांजलि अर्पित

55 Views

भोपाल. सुविख्यात पत्रकार, लोकप्रिय लेखक और वक्ता तथा दृढ़-प्रतिज्ञ हिंदी सेवी डॉ. वेदप्रताप वैदिक को श्रद्धांजलि देने के लिए आज शाम हिंदी भवन में आयोजित बड़ी सभा में सभी वक्ताओं ने एक स्वर से कहा कि वैदिक जी द्वारा हिंदी के प्रसार के लिए प्रारंभ किए गए कार्यों को तेज़ी से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है.

कार्यक्रम का आयोजन रचनात्मक संस्था हम विक्रम ने किया. सभी ने वैदिक जी के तटस्थ लेखन और देश एवं शेष विश्व में हिंदी को वाजिब स्थान दिलाने के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को रेखांकित किया. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय में वैदिक जी की पैठ तथा दुनिया के अनेक शासनाध्यक्षों से उनके व्यक्तिगत संबंधों की क्षेपक कथाओं का भी उल्लेख किया.

इस मौके पर डॉ. वैदिक के अनुज श्वेतकेतु वैदिक विशेष रूप से संबोधित करने इंदौर से भोपाल आए थे. वक्ताओं में मप्र योग आयोग के अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री-द्वय असलम शेर खान और सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद एवं मानस भवन के अध्यक्ष रघुनन्दन शर्मा, विधायक पीसी शर्मा, हिंदी भवन के संचालक कैलाश पंत, भोपाल नगर निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव, एड. बृज किशोर साँघी, वरिष्ठ पत्रकार लज्जा शंकर हरदेनिया, राजेन्द्र शर्मा और पीयूष बबेले (दिल्ली) शामिल हैं.

कार्यक्रम का संचालन कवि और लेखक पंकज पाठक ने किया. कार्यक्रम में डॉ. वैदिक के साथ ही समाचार पत्र संचालक संघ (इलना) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश के पूर्व रोटरी गवर्नर तथा वरिष्ठ पत्रकार ललित श्रीमाल को भी कुछ क्षण का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. अंत में चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. कार्यक्रम में लेखक, पत्रकार, बुद्धिजीवी, जनसंपर्क विभाग के पूर्व अधिकारियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्य अतिथि बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल