फॉलो करें

तृणमूल नेता सुष्मिता और राधेश्याम भाजपा सरकार की कई परियोजनाओं और कार्यक्रमों के खिलाफ हैं।

31 Views
रानू दत्त सिलचर : राजनीतिक मंशा से किये गये परिसीमन की प्रक्रिया में बराका में विधायकों की संख्या १५ है घटाकर १३ कर दिया गया. सीएए-एनआरसी के नाम पर लाखों लोगों का उत्पीड़न, हिरासत शिविरों में कैद, मूल्य वृद्धि और भाजपा सरकार की उदासीनता ने पिछले दस वर्षों में एलपीजी की कीमत में १५९ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है, जिससे ७ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक लागत बोझ पैदा हुआ है। एक परिवार के लिए हजार। इसके अलावा, ईंधन की आसमान छूती कीमतें, जिससे दैनिक आवश्यकताओं की लागत बढ़ जाती है, आम आदमी के लिए घातक है कष्ट पहुँचाया। इसके अलावा डोलू चाय बागानों में ग्रीनफील्ड्स पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, उज्ज्वला गैस, जीवन रक्षक दवाओं की कीमत में बढ़ोतरी, २५ करोड़ नौकरियां, किसानों की आत्महत्या, पौष्टिक भोजन की कमी, प्रधानमंत्री ने कहा ‘न खाउंगा और खाने न दूंगा’ भले ही भाजपा काल में बड़ी-बड़ी योजनाएं हुई हों मंगलवार को राज्यसभा सांसद व तृणमूल नेता सुष्मिता देव ने सिलचर कछार क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं. वह कई मुद्दों पर आगे बढ़े. उन्होंने कहा, सब्सिडी के बावजूद, २०२२-२३ में १.२ करोड़ से अधिक परिवारों के पास कोई रिफिल सिलेंडर नहीं है नहीं खरीदा और १.५ करोड़ लाभार्थियों ने केवल एक रिफिल सिलेंडर खरीदा भाजपा के शासन में दवा की कीमत में २०% तक की वृद्धि हुई है जो आम आदमी के लिए बहुत बड़ी बात है दुख का कारण बनता है; दैनिक आवश्यक दवाएँ जैसे पेरासिटामोल, पेंटोप, डॉक्सिनेट, कार्डियोलॉजी, मधुमेह और न्यूरोलॉजी विभाग में डुफास्टिन, भारतिन और जीवन सुरक्षात्मक दवाओं की कीमत क्रय शक्ति से अधिक हो गई है। यह भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है, हालांकि भाजपा इसका उल्लेख करने में विफल रही प्रति व्यक्ति आय के मामले में भारत १४३वें स्थान पर क्यों है? बेरोजगारी और आय संकट मोदी के भारत में दस में से चार ग्रेजुएट बेरोजगार हैं। २०१५ के अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने २५ करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था. मोदीजी के मंत्री ने कहा, २०२३ तक केवल १.२ करोड़ नौकरियां पैदा हुई हैं। भाजपा के वादे के अनुसार, किसानों की आय २०२२ तक दोगुनी होनी थी जिसके लिए १०% की वार्षिक वृद्धि की आवश्यकता होगी। आज की ३.५% की दर से किसानों को अपनी आय दोगुनी करने के लिए २०३५ तक इंतज़ार करना होगा!  नवीनतम एनसीआरबी आंकड़ों के अनुसार, हर दिन ३० किसान आत्महत्या करते हैं |भाजपा क्या सरकार किसानों की दुर्दशा की जिम्मेदारी लेगी? चार में से तीन भारतीय स्वस्थ संतुलित आहार नहीं ले सकते हैं और ८० मिलियन भारतीय अभी भी अपने भोजन के लिए मुफ्त राशन पर निर्भर हैं। विकसित भारत का सूचकांक? भाजपा के तहत संगठित भ्रष्टाचार भाजपा ने चुनावी बांड के माध्यम से जबरन वसूली को वैध बनाया; बांड के माध्यम से कुल संग्रह का ५७% बीजेपी फंड में गया ४ बीजेपी ने कॉरपोरेट्स से पैसा वसूलने के लिए ईडी और सीबीआई पर दबाव डाला; अरबिंदो फार्मा ऐसे कई उदाहरणों में से एक है १० २०१५-२२ तक, मोदी के कार्यकाल के दौरान ईडी द्वारा ३०१० जांच शुरू की गईं सजा की दर केवल 0.५% है। काला धन वापस लाना, भ्रष्टाचार रोकना – सभी गारंटी विफल रहीं और नोटबंदी के बाद ९८
केवल प्रतिशत नोट ही लौटाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि चार साल तक सिलचर में नगरपालिका चुनाव नहीं कराए जाने से स्थानीय शासन व्यवस्था पूरी तरह से नष्ट हो गई है। सुष्मिता ने कहा कि डोलू ने चाय बागानों में ग्रीनफील्ड पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनाया है. वर्तमान निलंबन जारी कर दिया गया है. इसमें भाजपा नेताओं का असली चरित्र सामने आ गया है। बराक चाय उद्योग के प्रति सरकार की उदासीनता. उद्यान श्रमिकों की मजदूरी 350 रुपये है तेजी से, हर चाय बागान में एक स्कूल और हर दस चाय बागान में एक कॉलेज उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी स्थापना का झूठा वादा कर रही है. इस दिन तृणमूल प्रत्याशी राधेश्याम विश्वास ने कहा कि बराक का तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरियों में आरक्षण झूठ है. वादा किया. नौकरी वितरण में बराक घाटी के युवाओं को वंचित रखा गया है. कछार पेपर मिल का पुनरुद्धार, वादा किए गए मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क, प्लग एंड प्ले औद्योगिक एसईजेड, सॉफ्टवेयर पार्क और फूड पार्क विकसित करने में सरकार की उदासीनता।
बराक ने भाजपा नेताओं और मंत्रियों द्वारा समर्थित सुपारी, उर्वरक, भूमि आदि के एक सिंडिकेट के माध्यम से उन्होंने कहा, ग्रामीण और कृषि अर्थव्यवस्था को नष्ट करना और कृत्रिम रूप से कीमतें बढ़ाना। प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष राजेश देव, अनुपम पाल, सजल वानिक, अलक आचार्य समेत अन्य मौजूद थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल