फॉलो करें

दिल्ली में 42 डिग्री पहुंचा पारा, आज भी 40 डिग्री से ज्यादा रहेगा तापमान, हल्की बारिश रहेगी बेअसर

94 Views

नई दिल्ली,  राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में बृहस्पतिवार को तापमान 41 डिग्री तो कई इलाकों में 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। तेज धूप लोगों का बुरा हाल कर रहा है।

दो-तीन दिन दिल्लीवासियों को झेलनी होगी गर्मी

मौसम विभाग का अनुमान है कि दो-तीन दिन दिल्लीवासियों को ऐसी ही तपिश भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वैसे, मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने का भी अनुमान है, लेकिन इससे तापमान पर खास असर पड़ने वाला नही है।

शुक्रवार को 40 डिग्री से पार हो सकता है तापमान

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41, जबकि न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बृहस्पतिवार को दिनभर आसमान साफ रहा। सुबह से ही सूरज के तेवर गर्म थे, जो दिन चढ़ने के साथ और तीखी होती चली गई।

औसत अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय का सामान्य तापमान है। न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

गर्म हवा के थपेड़ों का होगा अहसास: मौसम विभाग

हवा में नमी का स्तर 76 से 36 प्रतिशत तक रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिन में हवा की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में लोगों को गर्म हवा के थपेड़ों का अहसास होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल