फॉलो करें

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

54 Views
दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज
दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने मीरपुर टेस्ट में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज कर बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दियाया. इस जीत से भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है. उसने चौथी बार बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया है. भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल के दूसरे स्थान पर है. उसके 58.93 प्रतिशत अंक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया 76.92 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है.

वहीं टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 145 रन के लक्ष्य के जवाब में अपने 7 विकेट 74 रन पर ही गंवा दिए थे. मुकाबला बुरी तरह से फंस गया था और ऐसे समय में अय्यर और अश्विन ने जिम्मेदारी संभाली और टीम को रोमांचक जीत दिलाई. दोनों के बीच 71 रन की अटूट साझेदारी हुई. अश्विन 42 रन और अय्यर 28 रन पर नाबाद रहे.

मेजबान की पहली पारी को भारत को 227 रन पर समेट दिया था, जिसके बाद भारत ने 314 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली. बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 231 रन बनाकर भारत को 145 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम आखिरी दिन पहले सेशन में अय्यर और आर अश्विन की साझेदारी की बदौलत हासिल कर लिया.

चौथे दिन की शुरुआत भारत ने 4 विकेट पर 45 रन से आगे खेलते हुए की. अक्षर पटेल ने भी अपनी 26 रन की पारी को आगे बढ़ाई, मगर बांग्लादेश के गेंदबाजों ने पहले ही सेशन में लगभग भारत की हार की कहानी लिख ही दी थी, मगर फिर अय्यर और अश्विन की जोड़ी दीवार बनकर खड़े हो गई, जिसे बांग्लादेश तोड़ नहीं पाया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल