फॉलो करें

निबिया में बीएसएफ का ड्रग्स विरोधी अभियान

68 Views
 दो मिजो और एक स्थानीय तस्कर को चार करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार
मनोज मोहंती,  निबिया 28 नवंबर: ड्रग्स विरोधी अभियान में सीमा सुरक्षा बल को एक और सफलता मिली। एक स्थानीय सहित मिजोरम के दो ड्रग तस्कर को बीएसएफ के इंटेलिजेंस डिवीजन की जी-ब्रांच ने रंगे हाथ पकड़ा। चार करोड़ की हेरोइन के साथ एक ऑल्टो कार जब्त की गई । नीलामबाजार के बलिया इलाके में शनिवार दोपहर बीएसएफ और असम पुलिस के संयुक्त अभियान के बाद बीएसएफ के एक अन्य दल ने राताबारी के निबिया बाजार में एक और सफल अभियान चलाया।
मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद ड्रग्स तस्करों को नकेल लगाना शुरु हुआ है। मुख्यमंत्री के निर्देशन से असम पुलिस के साथ-साथ सीमा सुरक्षा बल को में नशा विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिल रही है।
बीएसएफ के करीमगंज इंटेलिजेंस डिवीजन की जी शाखा को
गुप्त सूचना मिली थी की राताबाडी के छोटा भुबीरबंद सीमा से  आनीपुर जमुआंग रोड पर मिजोरम से असम में ड्रग्स की तस्करी होनेवाला है । जिसके चलते बीएसएफ की 134वीं बटालियन के जवानों के साथ खुफिया विभाग शनिवार सुबह से निबिया बाजार क्षेत्र में घात लगाकर बैैैैठे थे। पर पुरा दिन इंतजार के बाद रात को मिली सफलता।
मिजोरम से ए एस डी 12 1969 नम्बर की ऑल्टो कार जैसे ही निबिया बाजार पहुंची, बीएसएफ जवानों ने उसे घेर लिया। वाहन की तलाशी के बाद साबुन के 45 डिब्बे में भरा 605 ग्राम हेरोइन मिली। जिसकी बाजार कीमत करीब चार करोड़ रुपए है। बीएसएफ ने मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार किए गए मादक पदार्थों के तस्करों में मिजोरम के चंपाई जिले के लालथंगा (65), ममित जिले के जोरम माबिया (44) और करीमगंज जिले के राताबारी थाना क्षेत्र की जलालाबाद बाजार के पास हेमपुर गांव के जमील अहमद (45) शामिल हैं। अचानक इलाके में सेना के ऑपरेशन की खबर सुनते ही बाजार में जिज्ञासु लोगों की भीड़ जमा हो गई.  राताबाडी पुलिस को घटना की खबर मिलते ही ओ सी इंस्पेक्टर रतन दास पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे।
जिसके बाद विधिवत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जब्त वाहन के साथ नशीला पदार्थ और तीनो तस्करों को पुलिस को सौंप दिया।  जिनसे शनिवार रात को रातबाड़ी थाने में पूछताछ की गई।  पुलिस सूत्रॉ के मुताबिक उनके साथ एक मिजो महिला भी थी लेकिन निविया पहुंचने से पहले वह कार से उतर गई। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तिनो तस्करो को रविवार मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। मजिस्ट्रेट के निर्देश पर उन्है जेल भेज दिया गया।.
मिजोरम से ड्रग्स आयात करने के लिए ड्रग माफिया कटलीछरा भैटारबन्द सड़क के साथ ही छोटा भुबीरबंद बॉर्डर को ड्रग कॉरिडोर के रूप में इस्तेमाल कर रहे है।  आनीपुर-जमुआंग मार्ग पर निविया चेरागी होते हुए काफी दिनों से नशीली दवाओं की तस्करी की जा रही है। आरोप है कि जलालाबाद बाजार के कुछ युवको ने इस अवैध धंधे से करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली है। उनमें से कुछ स्थानीय राजनीतिक संरक्षण के चलते फलफूल रहे हैं । जिसके लिये वै अभी भी  बीएसएफ की पहुंच से बाहर हैं।
हालांकि शनिवार रात बीएसएफ इंटेलिजेंस डिवीजन के जी शाखा की सफल ऑपरेशन में नशीले पदार्थों के  साथ तीन तस्करों की गिरफ्तारी से इलाके लोग काफी खुश है।  हमेशा इसतरह की अभियान चलाने कै लिए सीमा सुरक्षा बल और असम पुलिस से स्थानीय लोगों ने गुजारिश की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल