फॉलो करें

नृत्य कला मंदिर शिलचर द्वारा भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई गई

63 Views

शिलचर, 14 अप्रैल: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत संस्कृति निदेशालय असम सरकार के सौजन्य से नृत्य कला मंदिर शिलचर ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती का 14 अप्रैल को एलोरा हेरीटेज सभागृह में आयोजन किया। इस अवसर पर विभिन्न वक्ताओं ने बाबा साहब के बारे में वक्तव्य देते हुए उन्हें संघर्षमय व्यक्तित्व, संविधान निर्माता और प्रेरणा स्रोत की संज्ञा दी। बाबा साहब के संघर्षमय जीवन का उल्लेख करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने कभी हार नहीं मानी, समझौता नहीं किया, अन्याय का डटकर मुकाबला किया।

विभिन्न वक्ताओं में संस्था के चेयरमैन महावीर जैन, सभानेत्री श्रीमती स्वर्णाली चौधरी, पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार, नीलांजन भौमिक, श्रीमती मीरा देव, श्रीमती सीमा कुमार, श्रीमती सुभद्रा सिन्हा ने अपने विचार व्यक्त किए। संस्था के सचिव किरण रास ने प्रास्ताविक वक्तव्य में कार्यक्रम का उद्देश्य बताया और मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया। दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, चंदन और फूल से अतिथियों का स्वागत किया गया। शिक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता मणि भूषण चौधरी के कुशल संचालन में कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में विशेष कृतित्व के लिए पत्रकार श्रीमती सीमा कुमार और नृत्य कला से जुड़ी श्रीमती मीरा देव को सम्मान प्रदान किया गया। अंबेडकर जयंती में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। मंचासीन अतिथियों ने बाबा साहब की स्मृति में प्रकाशित एक स्मारिका का विमोचन भी किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल