फॉलो करें

नोवाक जोकोविच, सबालेंका तीसरे दौर में, आंद्रीवा ने जेब्यूर को हराया

34 Views

मेलबर्न। गत चैंपियन नोवाक जोकोविच ने एक और रोमांचक मैच में जीत प्राप्त कर, जबकि महिलाओं में गत चैंपियन एरिना सबालेंका ने आसान मैच जीतकर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई। वहीं, 16 वर्षीय किशोरी आंद्रीवा ने एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता ओंस जेब्यूर को दूसरे दौर में हरा दिया।

शीर्ष 10 वरीय में सम्मिलित कोको गफ, बारबोरा क्रेजसिकोवा, बीट्रिज हद्दाद माइया, जानिक सिनर, आंद्रे रुबलेव और स्टेफनोस सितसिपास सभी ने दूसरे दौर में अपने मैच जीते। वहीं, मौसम बदलने के लिए प्रसिद्ध मेलबर्न में सभी को इसका सामना करना पड़ा। दिन की शुरुआत में बाहरी कोर्ट पर वर्षा ने तीन घंटे से अधिक खेल को प्रभावित किया, पंरतु इस कोर्ट पर 24 में से 10 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले जोकोविच के मैच से काफी पहले आसमान साफ हो गया था।

पहले दौर में क्वालीफायर डिनो प्रिजमिक के विरुद्ध चार घंटे तक चले मैच के तरह ही 36 वर्षीय सर्बियाई चैंपियन ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्सी पोपीरिन के विरुद्ध भी पहला सेट जीत लिया, परंतु दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आक्रामक पोपीरिन को स्थानीय समर्थकों का पूरा सहयोग मिल रहा था और इसके दम पर उन्होंने तीसरे सेट में भी सेट प्वाइंट तक पहुंचा दिया, परंतु जोकोविच ने इसे बचाते हुए इस सेट को अपने नाम कर लिया।

इस दौरान उनका भीड़ में खड़े एक स्थानीय समर्थक से विवाद भी हुआ, परंतु जोकोविच ने इसका असर मैच पर नहीं पड़ने दिया और 6-3, 4-6, 7-6(4), 6-3 से इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जोकोविच ने कहा, ‘अभी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं, लेकिन मैं अपनी फार्म प्राप्त करने का प्रयास कर रहा हूं। पहले और दूसरे दौर में मेरे विरोधी बहुत ही अच्छे टेनिस खिलाड़ी हैं, परंतु मैंने किसी तरह उनके विरुद्ध जीतने में सफलता प्राप्त कर ली। और अंतत: यही मायने रखता है।’

पुरुषों के अन्य मुकाबले में सितसिपास ने ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ी जार्डन थांपसन को 4-6, 7-6(6), 6-2, 7-6(4) से हराया। पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त जानिक सिनर ने जेस्पर डी जोंग को 6-2, 6-2, 6-2 से हराया, जबकि 10वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डीमिनौर ने माटेओ अर्नाल्डी को 6-3, 6-0, 6-3 से पराजित किया। डी मिनौर का अगला मुकाबला इटली के क्वालीफायर फ्लेवियो कोबोली से होगा, जिन्होंने पावेल कोटोव को 7-5, 6-3, 5-7, 6-2 से हराया। पुरुष वर्ग से तीसरे दौर में जगह बनाने वाले खिलाडि़यों में 12वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज भी शामिल हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल