फॉलो करें

नौसेना अधिकारियों ने राज्यपाल से की मुलाकात

43 Views

इटानगर, 10 नवंबर (हि.स.)। कमांडर रोनी चौपू के नेतृत्व में देश के नौसेना अधिकारियों के तीन सदस्यीय के एक दल ने आज राजभवन में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनायक से मुलाकात की। लेफ्टिनेंट कमांडर रीज बागरा और लेफ्टिनेंट कमांडर सलोनी गांधी सहित नौसेना अधिकारियों ने राज्यपाल को भारतीय नौसेना के जागरूकता अभियान सह आउटरीच कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

राज्यपाल ने अरुणाचल प्रदेश के युवाओं को प्रेरित करने और राज्य में उच्च अध्ययन संस्थानों के छात्रों को भारतीय नौसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के प्रयास के लिए भारतीय नौसेना और नौसेना अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अच्छी जन्मजात शारीरिक फिटनेस और चपलता के साथ, राज्य के युवाओं में भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने की काफी संभावनाएं हैं। राज्यपाल ने स्कूल और कॉलेज स्तर पर भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा अधिक आउटरीच कार्यक्रमों का सुझाव दिया। राज्य के युवाओं के कल्याण के लिए, उन्होंने भारतीय नौसेना की शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए ऑडियो-विज़ुअल सहायता के उपयोग का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि राजभवन ऐसे कार्यक्रमों को सुविधाजनक बनाने के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

नौसेना अधिकारियों ने बताया कि भारतीय नौसेना के जागरूकता अभियान के हिस्से के रूप में, भारतीय नौसेना टीम द्वारा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (एनईआरआईएसटी), इटानगर के साथ अरुणाचल प्रदेश में एक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया था। युवा मन को भारतीय नौसेना के बारे में जानकारी दी गई। छात्रों को भारतीय नौसेना में शामिल होने के अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, भारतीय नौसेना में शामिल होने के कई तरीकों और विभिन्न तौर-तरीकों पर प्रकाश डाला गया। इंटरेक्शन प्रोग्राम को संस्थान के छात्रों और शिक्षकों से बहुत उत्साहजनक और सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल