फॉलो करें

पत्रकार रोहित सरदाना सहित सभी दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को आर्थिक सहायता एवं निशुल्क चिकित्सा की मांग

177 Views

वर्तमान वैश्विक महामारी में पत्रकार रोहित सरदाना सहित सभी दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को आर्थिक सहायता एवं वर्तमान में इलाज करा रहे पत्रकारों के समुचित व्यवस्था के संबंध में ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार को ज्ञापन देकर मांग की। एसोसिएशन परिवार की ओर से पत्रकार रोहित सरदाना सहित देश के सभी सम्मानित दिवंगत पत्रकारों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये एवं अस्पताल में

इलाज करा रहे पत्रकारों की जल्द स्वस्थ व दीर्घायु होने एवं इस महामारी में कार्य कर रहे सभी पत्रकारों को कोरोना वारियर्स मानने व निरोग रहने के लिए ईश्वर से कामना करते हुए, सरकार से निम्नलिखित मांग किया गया है-
(1) यह कि वर्तमान वैश्विक महामारी के दौरान रोहित सरदाना सहित सभी दिवंगत पत्रकारों के परिजनों/ नामित आश्रितो के आर्थिक एवं सामाजिक सहायता दिया जाए।
(2) यह कि कोरोना पीड़ित सभी पत्रकार जो अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं, उनके अच्छे इलाज की समुचित व्यवस्था किया जाए।
(3) यह की जो पत्रकार इस वैश्विक महामारी के दौरान भी अपना धर्म निभा रहे हैं, उन्हें तत्काल अन्य की भाँति कोरोना वारियर्स की संज्ञा दी जाए।
(4) यह कि देश के सभी सम्मानित पत्रकारो के परिजनों, आश्रितों को भी अन्य कोरोना वारियर्स की भांति इनके परिवारो की उचित व्यवस्था एवं उनका देखभाल किया जाए।
(5) यह कि देश के सभी सम्मानित नागरिकों के बेहतर इलाज के लिए समस्त शादी घरो, सर्किट हाउसो, डाक बंग्लो, स्कूल, कालेजो, धर्मशालाओ मंदिरों, गुरुद्वारों, मदरसों जैसे स्थान को टीना के देखरेख में अस्पताल के रूप में व्यवस्थित करके, मरीजों हेतु व्यवस्था सुनिश्चित किया जाये।
(6) यह कि एसोसिएशन द्वारा पत्रकारों की समस्याओ के संदर्भ में दशकों से बराबर आवाज उठाई जा रही है एवं उपरोक्त के संबंध में पिछले वर्ष से ही लगातार मांग किया जाता चला आ रहा है और हाल ही में दि. 18/04/21 को मा. प्रधानमंत्री एवं 19/04/21 को उत्तर प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री जी को पत्र भेजकर मांग किया गया था।
उपरोक्त जानकारी एसोसिएशन के प्रमुख आचार्य श्रीकान्त शास्त्री ने प्रदान की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल