फॉलो करें

परिसीमन के खिलाफ लखीपुर में जोरदार विरोध प्रदर्शन

86 Views

प्रे.सं.लखीपुर, ५ जुलाई : लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों को सोनाई और उधारबंद विधानसभा क्षेत्र में विभाजित करने के विरोध में गुरुवार को लखीपुर में एक विशाल जुलूस निकाला गया। विभिन्न नारे लगाते हुए जुलूस कुंजलाईकई गांव से शुरू हुआ और लगभग दो किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद लखीपुर शहर पहुंचा। जुलूस में विभिन्न जातीगोष्ठी के पुरुषों और महिलाओं सहित दो हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया। जुलूस के लखीपुर पहुंचने के बाद, विभिन्न संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों ने काछार के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, तथा लखीपुर उपखंड के कार्यवाहक उप-विभागीय आयुक्त सुदीप नाथ के माध्यम से चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा। उक्त ज्ञापन की प्रतिलिपि लखीपुर विधायक कौशिक राय को भी दी गयी है। लखीपुर नगर पालिका के वार्ड नं २ के  आयुक्त गुंजन कर ने, विधायक कौशिक राय की अनुपस्थिति में ज्ञापन ग्रहण किया।

साथ ही विधायक कौशिक राय द्वारा जुलूस में शामिल सभी लोगों के बीच शीतल पेय का वितरण किया गया। ज्ञापन की प्रतियां राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा और जिला उपायुक्त सहित उच्च अधिकारियों को भेजी गई हैं। उक्त ज्ञापन लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों की संयुक्त पहल के तहत दिया गया है। इसके अलावा, आज के जुलूस में भाग लेने वाले संगठनों में ऑल असम मणिपुरी स्टूडेंट यूनियन, यूनाइटेड यूथ क्लब, ऑल असम मणिपुरी मुस्लिम डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन और विभिन्न सामाजिक संगठन शामिल थे। लखीपुर कांग्रेस के प्रमुख लोगों सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुलूस में भाग लिया और विरोध कार्यक्रम का पूरा समर्थन किया। विभिन्न संगठनों की ओर से आज के जुलूस का नेतृत्व करने वालों में प्रदेश कांग्रेस  कमेटी के सचिव थोइबा सिंह, अब्दुल नूर चौधरी, मुकेश पांडेय, लखीपुर नगर सभासद अमित दास, जिला कांग्रेस सचिव सुबीर सरकार, बप्पा सेन, अब्दुल हुसैन लस्कर, हैदम कांता सिंह, अब्दुल रसीद, सहित लखीपुर मंडल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में,अध्यक्ष मोहिबुर रहमान खान, सुनीता कंथौजम, बिजन पाल, लक्षीपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव मनोज कोइरी और अन्य।

ज्ञापन सौंपने के बाद, लखीपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहिबुर रहमान खान ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने आज परिसीमन के मसौदे के प्रकाशन पर आपत्ति जताई है। और चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन में इस दावे का जिक्र किया गया है कि लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के जो गांव परिसीमन सूची में लक्षीपुर विधानसभा क्षेत्र से बाहर किया गया है, उन्हें वापस लखीपुर विधानसभा क्षेत्र में ही रहने देना होगा। अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वे उक्त विषय को लेकर  बृहत्तर आंन्दोलन करने पर विवश होंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल