फॉलो करें

पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग को नया रूप दिया जाएगा: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

48 Views

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि सरकार राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के रूप में इसे सक्षम बनाने के लिए पशुपालन और पशु चिकित्सा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि सरकार राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के रूप में इसे सक्षम बनाने के लिए पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग को पुनर्जीवित करने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि असम की पशुधन आबादी की उपचार आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पशु चिकित्सा अधिकारियों के नए पद सृजित किए जाएंगे।

यह कहते हुए कि मत्स्य पालन, पशुपालन और पशु चिकित्सा महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं जिनमें राज्य के विकास की गति को तेज करने की क्षमता है, सरमा ने कहा कि असम सरकार इन क्षेत्रों में और गति लाने के लिए कई कदम उठा रही है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार (22 फरवरी) को गुवाहाटी में श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक समारोह में मत्स्य पालन, पशुपालन और पशु चिकित्सा, उद्योग, वाणिज्य और सार्वजनिक उद्यमों और सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभागों के 210 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। .

ज्ञात हो कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 161 पशु चिकित्सा अधिकारियों और 32 मत्स्य विकास अधिकारियों को नियुक्ति पत्र भेंट किए। इसके अलावा असम उद्योग और वाणिज्य विभाग के लिए 13 और पीएचई के लिए चार नियुक्ति पत्र दिए गए।

इस अवसर पर बोलते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य के योग्य और सक्षम युवाओं को नियुक्तियां असम के मत्स्य पालन, पशुपालन और पशु चिकित्सा क्षेत्रों में सार्वजनिक सेवा को बढ़ाने और बढ़ावा देने की दिशा में एक और कदम है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल