फॉलो करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह निधन, सौ वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

64 Views
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह निधन, सौ वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह निधन, सौ वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

अहमदाबाद. देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज शुक्रवार की सुबह 100 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. हीरा बेन ने अहमदाबाद के अस्पताल यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में अंतिम सांस ली.

पीएम मोदी ने ट्वीट के माध्यम से अपनी मां हीरा बेन के निधन की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम, मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.Ó

इससे पहले पीएम मोदी की मां हीरा बेन की 27 दिसंबर शाम को अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. आनन-फानन में उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने हीरा बेन का एमआरआई और सीटी स्कैन किया.

इसके बाद गुरुवार को अस्पताल की ओर से बयान जारी कर बताया गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है. लेकिन आज शुक्रवार सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. गुरुवार को पीएम मोदी अस्पताल में मां हीरा बेन से मिलने पहुंचे थे. यहां वह करीब डेढ़ घंटे रहे थे. डॉक्टरों से मां का हाल जाना था, इसके बाद दिल्ली लौट आए थे.

हीरा बेन ने हाल ही में अपने शताब्दी वर्ष में प्रवेश किया था, तो पीएम मोदी उनसे मिलने पहुंचे थे. उन्होंने उस मुलाकात के बारे में ट्वीट कर कहा था कि ‘मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि सेÓ.

प्रधानमंत्री मोदी मां की निधन की खबर मिलते ही अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए. उन्हें आज कोलकाता जाना था, यहां पीएम को हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन और मेट्रो लाइन का उद्घाटन करना था. न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की आधारशिला रखनी थी. लेकिन अब उनका कोलकाता जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन कार्यक्रमों में शिरकत कर सकते हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल