फॉलो करें

फैंसी बाजार गुवाहाटी में गायत्री प्रज्ञा मंडल की महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित

87 Views
फैंसीबाजार गायत्री प्रज्ञा मंडल की महत्वपूर्ण गोष्ठी गत दिनांक 30 जुलाई 2023 रविवार को  फैंसीबाजार के साधना मंदिर, 4no गेट, गुवाहाटी में आयोजित की गई।  इस गोष्ठी में शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे वरिष्ठ प्रतिनिधि तथा पूर्वोत्तर जोन के नवनियुक्त प्रभारी मृणाल कान्त शर्मा जी की उपस्थिति व मार्गदर्शन में युग निर्माण योजनाओं की भावी गतिविधियों, अभियानों से संबंधित एक महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित की गई।
फैंसीबाजार और आस-पास से पधारे सक्रिय परिजनों ने शांतिकुंज में स्थापित अखंडज्योति और अखंडज्योति पत्रिका के शत वार्षिकोत्सव पर्व 2026 में आयोजित समारोह की तैयारी में अभी से जुटने के लिए भावी कार्यक्रमों की जानकारी दी। श्री शर्मा जी ने अखंडज्योति पत्रिका को हर घर पहुचाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अखंडज्योति पत्रिका में परमपूज्य गुरुदेव श्रीराम शर्मा आचार्य जी की आत्मा बसती है, अतः इस पत्रिका को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाना है। दूसरा उन्होंने समयदान पर विस्तार से बताया कि हमें समाज के लिए एक सप्ताह में कम से कम चार घंटे का समय देना होगा तभी हम गुरुदेव के विचारक्रांति अभियान में सफल हो पाएंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने कुछ और परियोजनाओं पर जोर दिया जिसमें नारीशक्ति की भागीदारी ही जरूरी है जैसे: बाल संस्कार शाला, पुंसवन संस्कार (गर्भवती महिलाओं के लिए), नशामुक्ति अभियान, योगा का शिक्षण प्रशिक्षण इत्यादि पर विस्तार से बताया।
योग अभ्यास के लिए कुछ प्रशिक्षित युवा योगा शिक्षक अपनी सेवा देने के लिए स्वेच्छा से आगे आए जिससे उत्साहित कुछ महिलाओं ने योग शिविर के लिए अपनी रुचि प्रगट की।
इसी बीच दीप यज्ञ का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। जिसमें महिलाओं ने दीपक जलाकर उसमें गायत्री मंत्र की आहुतियां दी।
अंत में माँ गायत्री की आरती के साथ, प्रसाद वितरण करने बाद कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस विशेष गोष्ठी के आयोजन को सफल बनाने में श्री राजेश तायल, महेन्द्र अग्रवाल, रवि शर्मा, निर्मल अग्रवाल, तनसुख राठी, विजय सिंह सुराणा, बैजनाथ राय, कैलाश शर्मा, श्रीनिवास तिवारी, जितेंद्र जायसवाल, भंवरलालजी शर्मा, कृष्णानंदजी, उज्जवल मस्के, मृत्युंजय पांडे, सरोज जालान, आशा चौधरी, अभिलाषा, सोनू गुप्ता, संगीता शर्मा, ममता शर्मा, ऋतु द्विवेदी पद्मा शर्मा, कंचन केजरीवाल, अभिलाषा तायल, स्वेता तायल, सेवाली तायल आदि सभी ने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया।
🙏🙏🙏

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल