फॉलो करें

बदरपुर नगर और राम मंदिर के निर्माण के लिए धन संग्रह समिति का गठन

292 Views

सुब्रत दास,बदरपुर: राम मंदिर का जीर्णोद्धार पूरे हिंदू समुदाय के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। इसलिए राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरे हिंदू समुदाय की मदद से पूरा होना चाहिए। गेरुआ शिविर का ऐसा निर्णय अखिल भारतीय स्तर पर लिया गया था। इसके एक हिस्से के रूप में, करीमगंज जिले के विभिन्न स्थानों में धन जुटाने वाले समिति गठन शुरू किए गए हैं। संगठन की योजना के अनुसार, विभिन्न संगठनों और स्थानीय प्रमुख नागरिकों के सदस्यों के साथ खंड और शहर समितियों का गठन किया गया। बदरपुर नगर समिति के अध्यक्ष निर्मल चंद, उपाध्यक्ष असीम मजुमदार, झुन्नू रॉय, सचिव अपूर्व कंचन धर,उपाध्यक्ष सुब्रत दास, मोनी माली, प्रचार प्रमुख मिथुन सरकार, कलेक्टर प्रशांत दास, समीक्षक प्रमुख सुशांत दत्त, सह-समीक्षक प्रमुख राजीव दे और अन्य को नामित किया।

दूसरी ओर,सोमवार को दोपहर ३ बजे श्रीगौरी माधवधाम में आयोजित बैठक में प्रख्यात नागरिकों की उपस्थिति में एक खंड समिति का गठन किया गया। संदीप दास विभाग कार्यकर्ता,बिस्वजीत नाग चौधरी जिला विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष सौमेन पाल जिला बौद्धिक और अन्य लोगों ने बैठक को संबोधित किया। देबल दास को बदरपुर स्थित खंड समिति के कार्यकारी सदस्य और विश्व हिंदू परिषद के मंडल अध्यक्ष सिद्धार्थ शंकर दत्त को सह-समीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को नामांकित किया गया था। राम मंदिर के अभियान कार्य में तेजी लाने के लिए एक १४ सदस्यीय टीम बिस्तारक बनाई गई है।बिस्तारक ३/५/७/१५ दिनों के लिए इस काम में पूरी तरह से लगा रहेगा। यह पता चला है कि दिसंबर तक हर नगर वार्ड और पंचायत में राम मंदिर निर्माण समितियों का गठन किया जाएगा। अखिल भारतीय निर्णय के अनुसार,यह धन उगाहने वाला अभियान मकर संक्रांति से शुरू होगा और ३१ जनवरी तक चलेगा। उन्होंने कहा कि १५-दिवसीय धन संग्रह वाले अभियान के दौरान, अन्य सभी घटनाओं को संघ के केंद्रीय निर्देश द्वारा रद्द कर दिया गया था। धन उगाहने के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रत्येक हिंदू परिवार को इस शानदार राम मंदिर के निर्माण में सक्रिय भागीदार होना चाहिए।

इस धनराशि के लिए तीन प्रकार के कूपन की व्यवस्था की गई है। इसमें न्यूनतम दस रुपये, फिर एक सौ रुपये और एक हजार रुपये कूपन होंगे। अधिक समर्पण करने वालों के लिए रसीदें उपलब्ध होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न गांवों के अधिकारियों को खडं समितियों में भर्ती किया गया है ताकि हर परिवार से संपर्क किया जा सके। एक लंबे संघर्ष के परिणामस्वरूप यह राम मंदिर बनने जा रहा है, जिसके लिए हर हिंदू परिवार का इसमें सहयोग होगा, वह सोचते हैं। समन्वय बैठक का संचालन आरएसएस के पदाधिकारियों, करीमगंज जिला विश्व हिंदू परिषद के संपादक बिस्वजीत नाग चौधरी द्वारा किया गया था। सभाओं में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, एकल विद्यालय, क्रीड़ाभारती, सिमंता चेतना मंच, एबीवीपी, राष्ट्र सेबिका समिति और विद्या भारती के अधिकारी मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल