फॉलो करें

बराकघाटी के तीन जिलों की वन समीक्षा बैठक में मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने वन भूमि पर अतिक्रमण रोकने का निर्देश दिया

71 Views
पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने शनिवार को सिलचर में बराक घाटी के तीनों जिलों में वन योजनाओं और परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा की। विधायक, उपायुक्त, प्रधान मुख्य वन अधिकारी सह एचओएफएफ, सीसीएफ, डीएफओ और अन्य रेंज के अधिकारियों के साथ कछाड़ उपायुक्त के सम्मेलन हॉल में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मंत्री शुक्लबैद्य ने कहा कि वन भूमि पर कड़ी निगरानी रखी जानी चाहिए और कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।  उन्होंने कहा, ‘कड़ी चौकसी सुनिश्चित करनी होगी ताकि वन भूमि पर कोई अतिक्रमण न हो।”
 उन्होंने जिला प्रशासन और वन अधिकारियों को हर गांव क्षेत्र में कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए ताकि कोई भी व्यक्ति बाहर से न आए और अगर कोई बस गया हो तो उस व्यक्ति को वन नियमों और विनियमों का सख्ती से पालन करना होगा। शुक्लबैद्य ने घाटी के तीनों जिलों में हरित क्षेत्र के विस्तार के लिए प्राथमिकता के आधार पर वृक्षारोपण अभियान की आवश्यकता को भी रेखांकित किया। उन्होंने अधिकारियों को अवैध रूप से पेड़ों की कटाई या कटाई में शामिल लोगों और अवैध बैंड आरा मिलों का संचालन करने वालों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने और कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत अपराधियों को बुक करने के लिए कहा।
 मंत्री ने कछाड़, करीमगंज और हैलाकान्दी जिलों के प्रशासन के सहयोग से सभी डीएफओ और वन रेंज अधिकारियों द्वारा सभी अवैध गतिविधियों को रोकने और अधिक क्षेत्रों को हरित कवर के तहत लाने के लिए एक समन्वित और व्यावहारिक दृष्टिकोण का आह्वान किया। उन्होंने  असम को एक प्रदूषण मुक्त राज्य बनाने पर जोर दिया। विधायक दिपायन चक्रवर्ती, मिहिर कांति शोम, कौशिक राय, उपायुक्त, कीर्ति जल्ली, पीसीसीएफ सह एचओएफएफ एएम सिंह, सीसीएफ, बराक वैली जतिन सरमा, डीएफओ, सिलचर सनी देव चौधरी, डीएफओ, करीमगंज जैनूर अली, डीएफओ, हैलाकांदी,  मंतज अली समेत अन्य रेंज के अधिकारी समीक्षा बैठक में मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल