फॉलो करें

बराक घाटी को आयुषी कलवार ने गौरवान्वित किया

137 Views
प्रे. स. हाइलाकांदी 30 मई: यह वास्तव में बाराक घाटी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हाइलाकांडी में लाला से आयुषी कलवार ने यूपीएससी को क्रैक किया, जिसके परिणाम आज ही घोषित किए गए। आयुषी कलवार ने 618वीं रैंक हासिल की। “यह शायद सबसे महान और सबसे अद्भुत आश्चर्य था मेरे जीवन में । यह जानकर कौन खुश नहीं होगा, उसने यूपीएससी क्रैक किया है। मैं सभी की आभारी हूं।” आयुषी ने प्रतिक्रिया दी।
लक्ष्मी निवास कलवार और आशा कलवार की बेटी। उनके पिता लक्ष्मी निवास कलवार चल मार्स एचएस स्कूल काटलीछोड़ा के प्रभारी प्राचार्य है। यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि आयुषी कलवार की बड़ी बहन जागृति कलवार ने एपीएससी पास किया 2018 और अब करीमगंज में चुनाव अधिकारी के रूप में तैनात हैं।
आयुषी कलवार ने यूपीएससी में 618वीं रैंक हासिल की
आयुषी कलवार (618) के अलावा जिन उम्मीदवारों ने असम से इस साल यूपीएससी क्रैक किया है शिल्पा खनिकर (रैंक 506) और देवज्योति बर्मन (रैंक 639)। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम परिणाम 30 मई को आज ही घोषित किया। इस साल सभी टॉप चार पदों पर महिलाओं ने कब्जा किया है। श्रुति शर्मा ने हासिल किया ऑल इंडिया रैंक (AIR) 1.
आयुषी कलवार ने अपनी स्कूली शिक्षा लाला में अंग्रेजी स्कूल माउंट पीक से की । उसने अपना HS जवाहर नवोदय विद्यालय मोनाचेरा हाइलाकांदी से पास किया। वहां से उन्होंने NIT शिलचर से B.Tech किया। कैंपस प्लेसमेंट के जरिए आयुषी को एक प्रतिष्ठित कंपनी में बंगलौर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी मिली। उसने बिना किसी भी संस्थान से कोचिंग के अकेले ही यूपीएससी को क्रैक कर लिया।
Lakshaminivas_kalwar

उनकी उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके पिता लक्ष्मी निवास कलवार ने कहा, “यह वास्तव में हमारे लिए गर्व का क्षण है। मेरी बड़ी बेटी ने 2018 में APSC क्लियर किया था। वास्तव में बेटियों के सफलता की कुंजी उनकी मेहनत और दृढ़ता है। उन्होंने अपने करियर में निजी शिक्षण कभी नहीं चुना। वे मुख्य रूप से उस पर आधारित थे जो उन्हें उनके स्कूलों में शिक्षकों द्वारा पढ़ाया जाता है। खुद की मदद सबसे अच्छी मदद है। कुछ बड़ा हासिल करने के लिए खुद का आत्मविश्वास होना जरूरी है। मेरी बेटी की उपलब्धि से मैं बहुत खुश हूँ और आशा है कि वह जनता के कल्याण के लिए अपनी सेवाएं समर्पित करें, वह जहां भी नियुक्त रहें।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल