फॉलो करें

बराक चाय जनगोष्ठी उन्नयन परिषद द्वारा चारगोला एक्सोडस शहीदों के शहादत को श्रद्धांजलि

70 Views

P.B., Karimganj, 21 May – बराक चाय जनगोष्ठी उन्नयन परिषद द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परिषद के चान्दखिरा स्थित कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। परिषद के अध्यक्ष सूरज कुमार कानू के अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सभी सदस्यों ने चारगोला एक्सोडस में प्राण विसर्जन देनेवाले चाय श्रमिक समाज के शहीदों के शहादत को स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किए।सभी वक्ताओं ने १९२१ ईसवीं में करिमगंजके चारगोला और लोंगाई वैलीके चाय श्रमिक जिन्होंने ब्रिटिश शासन के यातनाओं से क्षुब्ध होकर अपने मुलुक जाने के लिए रवाना हुए थे। ब्रिटिश शासकों ने उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश की।अभी के बंगलादेश के चांदपुर वे पैदल पहुंच गए। वहां गोर्खा बाहिनी के आक्रमण से सैकड़ों लोग नदी में बह गये काफी संख्या में लोग हताहत हुए।
इस चर्चा में भाग लिए साधारण सम्पादक सरजीत सिंह,दीपक कूर्मी, जयदीप त्रिबेदी,विकी ग्वाला, अभिमन्यु शुक्लबैद्य,किशन कानू,विनोद ग्वाला,पापन कानू,जीवेश त्रिबेदी,सन्दीप कानू,मुकेश कानू और अन्यान्य।
बैठक में निर्णय लिया गया कोरोना महामारी के संकट मिटनेपर बड़े आकार का आयोजन किया जाएगा। इस बार चुंकि इस ऐतिहासिक घटना के सौ साल पुरे हुए संगठन सरकार से इस विषय पर एक स्मारक निर्माण के लिए मांग रखेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल