फॉलो करें

बराक डेमोक्रेटिक यूथ फ्रंट ने सांसद राजदीप रॉय को दी चुनौती

250 Views

बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट की युवा शाखा के प्रबंधन के तहत आज शिलचर प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। युवा विंग के सदस्यों ने युवा मोर्चा की मांगों, कार्यक्रमों आदि के बारे में बात किया।

बीडीएफ युवा मोर्चा के संयोजक इकबाल नसीम चौधरी ने बराक में बेरोजगारी के मुद्दे पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मूक भूमिका पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि बराक के युवक और युवतियां बेरोजगारी से निराश हो रहे थे, जबकि स्थानीय नेता और मंत्री इस संबंध में व्यर्थ भूमिका निभा रहे थे। यही नहीं, जब बराक के पद को अनैतिक तरीके से ब्रह्मपुत्र घाटी से भर्ती किया जा रहा है, तो शिलचर के सांसद का कहना है कि यह भेदभाव नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर भर्ती है। इसलिए, बराक घाटी के उम्मीदवार पर्याप्त प्रतिभाशाली नहीं हैं। इकबाल नसीम चौधरी ने माननीय सांसदों और विधायकों को खुली चुनौती दी और कहा कि अगर उनमें साहस है, तो उन्हें इस मुद्दे पर BDF युवा शाखा के सदस्यों के साथ बहस में बैठना चाहिए। यदि बराक अक्षम है, तो जन प्रतिनिधियों, जिन्होंने बराक का अध्ययन किया है, को भी उनकी प्रतिभा पर सवाल उठाना चाहिए।

मोर्चा के एक अन्य संयोजक देवराज दासगुप्ता ने कहा कि यह सत्तारूढ़ पार्टी का चुनाव पूर्व वादा था कि बराक के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 100 प्रतिशत पद स्थानीय उम्मीदवारों द्वारा भरे जाएंगे। यह भी कहा गया था कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए केवल लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा, मौखिक परीक्षा को छोड़ दिया जाएगा। लेकिन इनमें से कोई भी वादा बीजेपी के कार्यकाल के अंतिम पांच वर्षों के दौरान नहीं रखा गया है। बराक के युवा पुरुष और महिलाएं अब महसूस कर रहे हैं कि यह सब एक पूर्ण धोखा था। देवराज दासगुप्ता ने यह भी कहा कि जहां घाटी में कई परिवार नौकरियों की कमी के कारण भोजन नहीं कर सकते थे, स्थानीय उम्मीदवारों को बराक के कार्यालय में नौकरी से वंचित किया जा रहा था और घाटी के अन्य हिस्सों से उम्मीदवारों को भेजा जा रहा था। उन्होंने कहा कि बीडीएफ युवा मोर्चा इसे स्वीकार नहीं करेगा और इसके खिलाफ आंदोलन जारी रखेगा।

बीडीएफ युवा मोर्चा के मुख्य संयोजक कलपना गुप्ता ने अपने भाषण में युवा मोर्चा की पांच सूत्रीय मांगों पर प्रकाश डाला।
उनका दावा –
1 । स्थानीय पदों, विशेष रूप से सभी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों को बराक उम्मीदवारों द्वारा भरा जाना चाहिए।
२। पेपर मिल, जो दो लाख लोगों के लिए रोजगार का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष स्रोत था, को सरकार द्वारा तुरंत चालू करना।
३। मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क को अगले चुनाव से पहले शुरू करने की जरूरत है।
४। बराक के सभी विभागों में रिक्तियां तुरंत भरी जानी चाहिए। किसी को भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
५। जब तक सरकार बेरोजगारों को बराक में रोजगार देने में सक्षम नहीं होती, तब तक माध्यमिक स्नातकों के लिए मासिक भत्ता 5,000 रुपये, उच्चतर माध्यमिक स्नातकों के लिए 6,000 रुपये, स्नातकों के लिए 10,000 रुपये और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए 15,000 रुपये प्रति माह देना होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल