फॉलो करें

बर्नार्ड अरनॉल्ट 18.57 लाख करोड़ की नेटवर्थ के साथ पहले नंबर के रईस, जुकरबर्ग तीसरे सबसे अमीर, मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर

32 Views

नई दिल्ली. फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग टेस्ला के मालिक एलन मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. 2020 के बाद यह पहली बार है जब जुकरबर्ग के यह स्थान हासिल किया है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स लिस्ट के अनुसार, एलन मस्क 181 बिलियन डॉलर (?15.07 लाख करोड़ से ज्यादा) की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं. मार्च महीने की शुरुआत में वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर थे. वहीं, मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 187 बिलियन डॉलर (?15.57 लाख करोड़ से ज्यादा) है. इस साल एलन मस्क की नेटवर्थ में 48.4 बिलियन डॉलर (?4.03 लाख करोड़ से ज्यादा) की कमी आई है, जबकि जुकरबर्ग ने अपनी संपत्ति में 58.9 बिलियन डॉलर (?4.90 लाख करोड़ से ज्यादा) जोड़े हैं.

भारत का कोई भी बिलेनियर टॉप टेन में नहीं

भारत का कोई भी बिलेनियर इस लिस्ट में टॉप टेन में शामिल नहीं है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 112 बिलियन डॉलर (करीब ?9.32 लाख करोड़) की नेटवर्थ के साथ 11वें स्थान पर हैं. वहीं, गौतम अडाणी लिस्ट में 14वें नंबर पर हैं. उनकी नेटवर्थ 104 बिलियन डॉलर (8.66 लाख करोड़ रुपए) है.

इस साल अब तक टेस्ला का शेयर 33.62 प्रतिशत गिरा

हाल ही में खबर आई कि टेस्ला कम कीमत वाली कार को लाने की अपनी योजना को रद्द कर दी है, जिसके बाद टेस्ला के शेयर में गिरावट देखने को मिली. वहीं, इसके बाद हफ्ते की शुरुआत में खबर आई कि मार्च के तीन महीनों में टेस्ला व्हीकल की डिलीवरी में गिरावट आई है, जिसके बाद से शेयर में और गिरावट देखने को मिल रही है. इस साल अब तक टेस्ला का शेयर 33.62 प्रतिशत गिर चुका है, जिससे यह एसएंडपी 500 इंडेक्स में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कंपनी बन गई है. वहीं, दूसरी ओर मेटा के शेयर में इस साल अब तक 52.28 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है, जिसके चलते मेटा एसएंडपी 500 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली पांचवीं कंपनी बन गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल