फॉलो करें

बह गया मानिकपुर बांध बाढ़ के पानी में 

59 Views
मानिकपुर बांध बाढ़ के पानी में बह गया. बहुप्रतीक्षित मानिकपुर जल संसाधन विभाग का बांध बुधवार दोपहर करीब१२:३०बजे बराक नदी के बाढ़ के पानी से टूट गया और बाढ़ का पानी गांव घुस गया.

 इस बीच, मोइनुल हक मजूमदार, शमसुल हक मजूमदार, शहाबुद्दीन लश्कर, हबीबुर रहमान लश्कर, दुलु मजूमदार, कुटीमना लश्कर, समर लश्कर और कई अन्य लोगों के घर नदी से प्रभावित हुए हैं। पहले से ही दहशत में लोगों के घरों से भागने की खबरें आ रही हैं।
  भाजपा की शालछपरा मंडल कमेटी के महासचिव जय प्रकाश सिंह, बिशु दास, मंजुरुल हक लश्कर, समसुल हुडा बरभुंइया, रिंकू लश्कर, अनवर हुसैन बरभुइंया, हुसैन अहद बरभुंइया ने शिकायत की कि आज हम लापरवाही की यह दुखद स्थिति देख रहे हैं. बांध (बांध) के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों से लेकर काछार के जिलाधिकारी एवं संभाग मंत्री से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन उनकी शिकायत है कि जल संसाधन विभाग की घोर लापरवाही के कारण बांध का काम नहीं किया गया. ।
 इस बीच, मुस्तफा अहमद बरभुइयां ने कहा कि हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्वशर्मा के शिलचर दौरे के दौरान काछार जिला भाजपा के अध्यक्ष और राज्य भाजपा के एससी प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष के साथ एक ज्ञापन सौंपा गया था. मानिकपुर में नदी कटाव की रोकथाम तब मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही संभाग मंत्री पीयूष हजारिका काम का निरीक्षण करने आएंगे. लेकिन वैसा नहीं हुआ। एक चक्र छिड़ गया और मंत्री यात्रा को रोकने में सफल रहे। इससे करो कि लोगों ने ठेकेदार रोहित गुलगुलिया पर आरोप लगाया
 इस बीच जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता के जमां इस संबंध में कुछ खास नहीं कहना चाहते। उन्होंने कहा कि उन्होंने मानिकपुर विध्वंस के मुख्य स्थल की स्थिति पर विचार करते हुए एटीएससी की सलाह मांगी। एटीएससी की टीम आ गई थी लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल