फॉलो करें

बांशकांदी नैना मिया की जांच के बाद स्कूल अध्यक्ष शकील गिरफ्तार, फोन जब्त

66 Views
प्रश्नपत्र लीक की खबर फर्जी है: शिक्षा मंत्री रनोज
शिलचर 18 फरवरी: शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा कि काछार के बाशकांडी नैना मियां एचएस स्कूल का प्रश्नपत्र लीक फर्जी है. उन्होंने कहा कि एक्स हैंडल पर ऐसी कोई घटना नहीं हुई। इसे पूरी तरह फर्जी खबर बताया. इस बीच, पुलिस ने पुष्टि की है कि प्रश्नपत्र लीक की खबरें झूठी हैं और ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। इसके अलावा सेंटर प्रभारी ने इस फर्जी खबर को फैलाने के आरोप में बांशकांदी पुलिस चौकी में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने प्राथमिकी में बताया कि अरकाटीपुर गांव का याया लश्कर नामक व्यक्ति परीक्षा केंद्र में घुस आया. लगभग ९-२० मिनट और सीधे वर्तमान परीक्षा कक्ष की ओर। वह बिना अनुमति के परीक्षा कक्ष में झांकता रहता है। परीक्षा के एओसी (गोपनीय) ने उससे अपनी पहचान उजागर करने को कहा लेकिन उसने अहंकारपूर्वक ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद एओसी ने उनसे दोबारा परीक्षा केंद्र छोड़ने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने परीक्षा केंद्र नहीं छोड़ा और एओसी के साथ बहस करते रहे.
ऐसे में सेंटर स्कूल के एसएमडीसी अध्यक्ष शकील अहमद बरभुइया ने अपने फोन से विभिन्न स्थितियों की तस्वीरें लीं और इन तस्वीरों को विभिन्न मीडिया को भेज दिया. केंद्र को जानबूझकर बदनाम करने के लिए कुछ तस्वीरें संपादित की गईं और फर्जी खबरें बनाई गईं। उन्होंने एफआईआर में यह भी बताया कि फर्जी खबर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने सेंटर आकर उचित जांच की. जांच से पता चलता है कि शकील अहमद बरभुइया परीक्षा केंद्र पर आज की घटना के लिए जिम्मेदार है और उसने प्रश्न पत्र लीक के संबंध में फर्जी खबरें बनाईं।
इस दिशा में सुबह ऐसी खबर मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक नुमुल महतो, डीडीसी राजीव रॉय, कार्यवाहक स्कूल इंस्पेक्टर बहनिका चेतिया, लक्ष्मीपुर के सहायक आयुक्त लक्षजीत गोगोई और सहायक आयुक्त (आईएएस) समेत कई लोग परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. आरोप था कि शिक्षक हैदर हुसैन मजूमदार ने प्रश्नपत्र लीक किया था. वह इस परीक्षा के संचालन के गोपनीय प्रभारी हैं। उसका सेल फोन स्कूल कार्यालय में जमा करा लिया गया। सबसे पहले उपस्थित अधिकारियों ने शिक्षक हैदर हुसैन मजूमदार के सेलफोन की जांच की. उसके सेलफोन पर प्रश्नपत्र लीक होने का कोई सबूत नहीं मिला. इसके बाद इस स्कूल के प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष शकील अहमद बाराभुइयार के सेलफोन की जांच की गयी. उसके सेलफोन से पता चला कि उसने शिक्षक हैदर हुसैन मजूमदार का नाम टाइप किया और समाचार मीडिया के संवाददाता को भेजा. वर्तमान पुलिस अधीक्षक, डीडीसी, स्कूल इंस्पेक्टर ने काफी खोजबीन की लेकिन इस परीक्षा केंद्र से प्रश्नपत्र लीक होने की कोई जानकारी नहीं मिली. स्कूल से निकलने के बाद पुलिस अधीक्षक नोमल महतो, डीडीसी राजीव रॉय ने पत्रकारों को विस्तृत जानकारी दी.
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस परीक्षा केंद्र से कोई प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है. जहां तक ​​जांच की गई है, प्रश्नपत्र लीक होने की कोई जानकारी नहीं मिली है. स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बेवजह मोबाइल लेकर स्कूल में दाखिल हुए और उन्हें संदेह के घेरे में रखकर जांच की जा रही है.
डीडीसी राजीव रॉय ने स्पष्ट किया कि बराक घाटी के किसी भी परीक्षा केंद्र से प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है. बरभुइया उपनाम वाले एक व्यक्ति पर फर्जी खबरें फैलाने का संदेह है। इसके बाद वे जाते ही बांशकांदी पुलिस चौकी के प्रभारी स्कूल प्रबंधन संघ के अध्यक्ष शकील अहमद बरभुइया को थाने ले गये. जिला पुलिस ने एक शिक्षक और अध्यक्ष के सेलफोन जब्त कर लिये. पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि इस बात की गंभीरता से जांच करायी जायेगी कि आखिर इस स्कूल में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति क्यों हो रही है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल