फॉलो करें

बाइक स्कूटी चोरों के बड़े गिरोह को पकड़ने में काछाड़ पुलिस कामयाब 20 बाइक स्कूटी बरामद और 8 चोर गिरफ्तार

47 Views
रानू दत्त शिलचर, ८ जून: हाल ही में पूरे जिले में बाइक चोरी का तांडव मचा हुआ था. बाइक चोरी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से होती थी। अंतत: काछार पुलिस ने उनके खिलाफ विशेष अभियान चलाया और बीस बाइकें बरामद कीं। आठ चोरों को भी गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक नुमुल महतो ने बुधवार को सदर थाने में पत्रकार वार्ता बुलाकर बरामद  २० बाइक व स्कूटी का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि मंगलवार रात विशेष अभियान के दौरान काछार के बांसकांडी, मधुरबंद, रंगपुर सहित कई इलाकों से चोरी की बाइक बरामद की. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर जल्द ही पूरे चोर गिरोह के मुख्य मास्टरमाइंड का पता लगा लिया जायेगा.
उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में भी एक बड़े गिरोह के शामिल होने की बात सामने आई है। चोरी के मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और वे पूरे दबंग और डरावने हैं। इस गिरोह को जेल में डालने की योजना लंबे समय से बन रही थी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आखिरकार एक सफल अभियान पूरा हो गया। इनके कब्जे से नंबर प्लेट, डुप्लीकेट चाबियों के साथ कई मशीनरी उपकरण जब्त किए गए हैं। यह गिरोह अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह से जुड़ा है। बाइक, स्कूटी चोरी कर नंबरों की अदला-बदली कर विदेशों में बेच देते थे। इस तरह काफी समय से यह समूह सक्रिय रूप से चोरी को अंजाम दे रहा था। स्कूटी चोरी करने के बाद उन्होंने मणिपुर और मिजोरम से नया रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल किया, उन्हें दो नंबर मिले. इसके पीछे बड़े गिरोह में शामिल पैसों से इस गिरोह को मैनेज कर पुलिस मोटरसाइकिल और स्कूटी गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए तैयार है. आम लोगों को बिना किसी खतरे के सुरक्षा मिल सके इसके लिए विभिन्न थाना चौकियों पर पुलिस बीट प्रभारियों की नियुक्ति की गई है.
गिरफ्तार किए गए लोगों में मधुरबंद के रुबेल उद्दीन लस्कर, दिलोहर हुसैन लस्कर, अफजल हुसैन लस्कर, अब्दुल हुसैन लस्कर, सकील लस्कर, रंगपुर के नंदकिशोर सिंह, बद्रीपार के रंजीत रविदास, अलीपुर बागान के यूसुफ अली। इस बीच कहा जाता है कि नंद किशोर ने  विधायक पद के लिए चुनाव लड़ा था। पुलिस गुरुवार को इन्हें कोर्ट में पेश करेगी। बताया जा रहा है कि इस बात की संभावना है कि पुलिस चोरों को और पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी। इस दिन प्रेस कांफ्रेंस में एडिशनल एसपी सुब्रत सेन, शिलचर सदर थाना प्रभारी अमृत कुमार सिंह मौजूद थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल