फॉलो करें

बीजेपी को लगा झटका, झारखंड से एमएलए जयप्रकाश भाई पटेल पार्टी से तोड़ा नाता, कांग्रेस में शामिल

37 Views

नई दिल्ली/रांची. आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के पहले बीजेपी को झटका लगा है. झारखंड बीजेपी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने बुधवार (20 मार्च) को पार्टी से नाता तोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने कांग्रेस में शामिल के बाद इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने की कसम खाई. बीजेपी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने  झारखंड के ्रएआईसीसी प्रभारी गुलाम अहमद मीर, झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर, झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम और पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की उपस्थिति में पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हुए.

बीजेपी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल मांडू विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, जो हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इससे पहले वह झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रह चुके हैं. पटेल ने कहा कि वह अपने पिता और पूर्व सांसद टेक लाल महतो के झारखंड के सपने को पूरा करना चाहते हैं.उन्होंने कहा कि वह हृष्ठ्र में अपने पिता की विचारधारा को खोजने में असफल रहें. उन्होंने राज्य में इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने के लिए काम करने की कसम खाई है. पटेल ने कहा कि झारखंड ने राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर इंडिया ब्लॉक की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है.

मैं किसी लालच या पद के लिए शामिल नहीं हुआ- जयप्रकाश भाई पटेल

जयप्रकाश भाई पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने के संबंध में कहा, मैं किसी लालच या पद के लिए नहीं बल्कि विचारधारा और राज्य के लिए अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. आगामी चुनाव में पटेल को कांग्रेस द्वारा हज़ारीबाग़ लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा जा सकता है.झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि यह शामिल होना आने वाली चीजों का संकेत है और दावा किया कि झारखंड और पश्चिम बंगाल में विभिन्न दलों के कई नेता पाला बदलने के लिए कांग्रेस के संपर्क में हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल