फॉलो करें

भोजपुरी सुरसंग्राम विजेता मोहन राठोर का खेरनी में भव्य स्वागत

58 Views
#  उमड़ी भीड़ से गदगद हुए राठोर नें अपनी गायकी का विखेरा जलवा, गायिका साक्षी साह ने भी लोगों झुमाया
     खेरनी,13 नवम्बर 2021:- विगत कल बारह नवम्बर को होजाई जिले के बिहुतली खेल मैदान में होने वाले छठ महोत्स सांस्कृतिक कार्यक्रम न होने के बाद पश्चिम कार्बी आंगलंग के खेरनी में पहुंचे भोजपुरी  सुरसंमग्राम विजेता मोहन राठोर का भव्य स्वागत किया गया। शाम को करीब चार बजे अखिल असम भोजपुरी परिषद के संस्थापक सदस्य व स्थानीय समाज सेवी धर्मेन्द्र चौहान के अगुवायी में खेरनी चारआली नामक स्थान पर पहुंचते ही पहले से ही उनके स्वागत में इंतजार कर रहे सैकड़ों लोगों ने छठी मैया व मोहन राठोर की जयकार लगाते हुए असमीया फुलाम गमछा के से स्वागत किया व पटाके फोड़े। तत्पश्चात मोहन राठोर ने पास के शिव मंदिर में पहुंच पुजा-अर्जना कर शिव जी का आशीर्वाद लिया और स्थानिय लोगों से बात- चीत कर खेरनी घाट पहुंचे। खेरनी घाट में भी  वही नजारा देखा गया। पहले से ही  उत्सुकता से मोहन राठोर के स्वागत मे खड़े लोगों ने असमीया फुलाम गमछा और दुल्हा मुकुट पहना स्वागत  करने के साथ ही लोगों ने पैदल ही छठ गीत गाते व जयकारा लगाते खेरनी शिव मंदिर के पास नवनिर्मित सभागार तक ले गए । जहां पहले से ही भोजपुरी  सुरसंमग्राम विजेता मोहन राठोर की पुरी टीम अपने साज- सामग्रगी के साथ तैयार थी। क्योकि स्थानिय पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित बहुत ही कम समय के अंदर कार्यक्रम को खत्म करने का सख्त हिदायत दी गयी थी।
     ग्यात हो कि खेरनी के उक्त सभागार मंच पर यूपी के गाजीपुर के लाल व महुवा टीवी सुरसंग्राम  के विजेता, भोजपुरी सिनेमा एवं भोजपुरी गायक मोहन राठोर के साथ गई यूपी के बलिया जिला की गायिका साक्षी साह, इंद्रजीत ठाकुर  के पहुंचते ही
गर्मजोशी के साथ पून: असमिया गमछा के साथ स्वागत किया गया। उक्त मौके पर मंच पर स्थानीय लोगों में धर्मेंद्र चौहान, संजय  भगत, नागेन्द्र चौहान, पृथ्वीराज यादव, रामजी चौरसिया, पत्रकार संजय सिंह. प्रो.राजेश चौहान, विक्रम चौहान,राजू यादव, प्रबिन (मोंटी ) चौहान, बद्री चौहान, प्रदीप चौहान,जगदीश चौहान सहित अन्य  सम्मानित लोग भी उपस्थित रहे। वहीं प्रो.राजेश चौहान ने मोहन राठोर तथा उनकी पूरी टीम को  को खेरनी में आने हेतु हार्दिक स्वागत व बधाई देते हुए उन्हे यहाँ लाने में धर्मेंद्र चौहान के साथ उनके सभी सथियों को अथक प्रयास की भी सराहना की जिन लोगों के चलते सिर्फ कुछ ही घंटों के अंदर में यह कार्यक्रम सफल बनाने में सछम हुए और राठौर जी को बैरन लौटने नहीं दिया।
     दूसरी तरफ राठोर के स्वागत में उमड़ी भीड़ से गदगद हुए भोजपुरी सुरसंग्राम विजेता मोहन राठोर नें अपनी अनेखे गायकी का अंदाज का  जलवा विखेर लोगों को भरपुर आनंदित किया। उनके कई छठ मईया के गीतों दर्शकों झुम कर नाचा। साथ ही गायिका साक्षी साह और इंद्रजीत ठाकुर ने भी सुरीले गीतों से लोगों का मनोरंजन कराया।
 ग्यात हो कि अखिल असम भोजपुरी परिषद होजाई जिला समिति द्वारा छठ महोत्सव कार्यक्रम विगत बारह नवंबर को निश्चित किया गया था लेकिन आयोजन से ठीक एक दिन पहले जिला प्रशासन द्वारा अनुमति रद्द कर दिया गया था।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल