फॉलो करें

मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने फहराया तिरंगा, दी सलामी

232 Views

पर्यावरण और वन मंत्री, परिमल सुक्लबैद्य ने मंगलवार को यहां जिला प्रशासन, कछार द्वारा आयोजित 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस परेड मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
अपने भाषण को देते हुए, मंत्री ने कार्यकाल के पिछले साढ़े चार वर्षों में राज्य सरकार द्वारा की गई विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

असम आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, सुक्लबैद्य ने उल्लेख किया कि सरकार कैसे शहीदों के परिवारों की रक्षा के बारे में सोच रही थी। “हमारी सरकार असम आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रही है। हम विशेष रूप से 10 दिसंबर को शहीद दिवस के रूप में देख रहे हैं और शहीदों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान कर रहे हैं। विदेशियों का पता लगाना, सीमा भूमि विवादों को हल करना और खुली सीमाओं को सील किया गया है। वर्तमान सरकार द्वारा सही अर्थों में, “उन्होंने चुटकी ली।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने राज्य में विभिन्न आदिवासी समुदायों की बेहतरी के लिए कई पहलों की शुरुआत की है, विभिन्न घोषणाओं को हकीकत में तब्दील किया है, COVID योद्धाओं को सम्मानित किया है, “सरकार ने पहले ही धन की सुरक्षा के लिए भारी रकम दी है। आदिवासी समुदायों और भविष्य में और अधिक वित्तीय सहायता भी दी जाएगी। हमारी सरकार राज्य के भूमिहीन स्वदेशी लोगों को भूमि प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने हमेशा स्वदेशी लोगों की रक्षा करने और हमारी सरकार द्वारा इसमें निभाई गई भूमिका की बात की है। सम्मान सराहनीय है। ”

उसी साँस में, सुक्लाबैद्य ने कहा कि असम की लगभग 17% आबादी चाय जनजाति समुदाय का गठन करती है और उनके कल्याण और विकास के लिए बहुत पैसा खर्च किया गया है जैसे कि स्कूल, शौचालय, आदि का निर्माण, विशेष स्वास्थ्य परियोजनाएँ भी शुरू की गई हैं।
उन्होंने कहा कि धोलाई में अटल बिहारी वाजपेयी जैव विविधता पार्क के बारे में बराक नदी पर एक पुल का निर्माण शुरू हो गया है।

पर्यावरण और वन विभाग की गतिविधियों को सूचीबद्ध करते हुए, सुकलबय्या ने कहा, “राज्य के विभिन्न हिस्सों में पार्कों की स्थापना के अलावा, कछार जिले में ढोलई सहित, हमने वन्यजीव संरक्षण, राज्य के पौधों की सुरक्षा और हरे रंग का विस्तार करने पर विशेष ध्यान दिया है।” कवर, आदि। परिणामस्वरूप, 221 वर्ग किमी वन क्षेत्र में वृद्धि हुई। उसी समय, हम पर्यटन उद्योग को विकसित करना चाहते हैं। हमारे पास काजीरंगा सहित राज्य के कई क्षेत्रों को पर्यटक आकर्षण के केंद्र में बदलने की विशेष योजना है। ”

असम दर्शन योजना के तहत विभिन्न धार्मिक संस्थानों के बुनियादी ढांचे में सुधार पर मंत्री ने लगभग एक घंटे के अपने संबोधन में लंबा भाषण दिया। कृषि क्षेत्र पर उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने किसानों को ट्रैक्टर, उच्च गुणवत्ता वाले बीज और भविष्य में उनके लिए उच्च गुणवत्ता वाले बाजार बनाने की योजना प्रदान की है। बांग्लादेश के साथ बातचीत की गई है और अंतर्राष्ट्रीय सीमा झोपड़ियों के निर्माण के लिए योजनाएं चल रही हैं। भविष्य में।”

कोरोना स्थिति का उल्लेख करते हुए, मंत्री ने कहा, “छात्र कोरोना स्थिति के दौरान अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं। सरकार की भविष्य में स्मार्ट कक्षाओं के लिए बड़ी योजनाएं हैं। सरकार प्रमुख भाषाओं को बेहतर बनाने और समृद्ध करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। राज्य का। ”

सिलचर के सांसद, डॉ। राजदीप रॉय, पूर्व केंद्रीय मंत्री कविंद्र पुरकायस्थ, उपायुक्त, कीर्ति जल्ली, डीआईजी दक्षिणी रेंज, दिलीप कुमार डे, विधायक दिलीप कुमार पॉल, उपाध्यक्ष, असम विधान सभा, अमीनुल हक लस्कर, प्रिंसिपल, सिलचर मेडिकल कॉलेज, इस अवसर पर डॉ। बाबुल बेजबरुआ और अधीक्षक, डॉ। अभिजीत स्वामी और अन्य सरकारी अधिकारी उपस्थित थे। इससे पहले, मंत्री ने इस अवसर पर दो स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। कई विभागों द्वारा विभिन्न सरकारी फ्लैगशिप योजनाओं और परियोजनाओं को प्रदर्शित करते हुए टैबलक्स प्रदर्शित किया गया था। एक दिवसीय गणतंत्र दिवस समारोह एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल