फॉलो करें

मंत्री शुक्लबैद्य ने स्वस्थ मत्स्य पालन केंद्र का किया उदघाटन

245 Views

वन, पर्यावरण, आबकारी और मत्स्य पालन राज्य मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने बारा घाटी में कछार जिले में मत्स्य विकास विभाग के परिसर में पहले अनुशासित और वातानुकूलित स्वस्थ मछली विपणन केंद्र का उद्घाटन किया। मत्स्य पालन विभाग ने सूचित किया है कि राज्य की अपनी प्राथमिकता निधि की मदद से मछली विज्ञान प्रौद्योगिकी को जोड़कर केंद्र को FISFED की देखरेख में चलाया जाएगा।

इस अवसर पर, FISFED के प्रबंध निदेशक डॉ। ध्रुबज्योति शर्मा ने शुक्रवार को उद्घाटन समारोह में एक स्वागत भाषण दिया, जिसमें विपणन और स्वस्थ मछलियों की देखभाल के विभिन्न पहलुओं की व्याख्या की गई। औपचारिक बैठक में, राज्य के मत्स्य मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने राज्य में मछली उत्पादन में वृद्धि पर संतोष व्यक्त किया और FISFED के पुनरुद्धार पर प्रकाश डाला।

जिला उपायुक्त कीर्ति जल्ली और दक्षिण असम डिवीजन के उप महानिरीक्षक दिलीप कुमार डे ने बैठक को संबोधित किया। असम विधानसभा के सिलचर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक दिलीप कुमार पाल ने समारोह में भाग लिया और सभी को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, असम कृषि व्यापार और परिवर्तन परियोजना के लाभार्थियों के साथ एक मछली किसान समारोह आयोजित किया गया था। एपीआरएटी परियोजना के संबंधित अधिकारी डॉ। ध्रुबज्योति शर्मा, एआरवाईएएस के मछली समन्वयक डॉ। संजय शर्मा और विभिन्न अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। मंत्री परिमल शुक्ला, विकास मंत्री रफीकुल हक ने मछली किसानों से यह लाभ उठाने का आग्रह किया।
नीली क्रांति परियोजना, राज्य कृषि विकास योजना परियोजना, प्रधान मंत्री मत्स्य संसाधन योजना परियोजना सहित विभिन्न परियोजनाओं के लाभार्थियों को सहायता सामग्री, चेक, स्वीकृति पत्र दिए गए।

बराक घाटी के सामाजिक कार्यकर्ता उदय शंकर गोस्वामी, चिम्फेड विशेषज्ञ उमाकांत दुबे, करीमगंज जिला मत्स्य विकास अधिकारी प्रशांत दत्ता और अन्य लोगों ने भाग लिया। यहाँ यह उल्लेख किया जा सकता है कि फिस्टेड एक्वाकल्चर डेवलपमेंट एसोसिएशन के सहयोग से उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ मत्स्य विपणन केंद्र में भी उपलब्ध हैं और गुवाहाटी के बाद सिलचर में घर-घर जाकर खरीदारों को मछली पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में, होम डिलीवरी के लिए, 6411355 पर कॉल करें। यह पता चला है कि सिलचर के लोगों ने FISFED के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल