फॉलो करें

मणिपुर : मुख्यमंत्री ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक

88 Views

इंफाल, 10 नवंबर (हि.स.)। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज राज्य सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में शीर्ष पुलिस अधिकारियों, असम राइफल्स और अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मणिपुर में उभरती सुरक्षा स्थिति से निपटने के लिए एक व्यापक रणनीति की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

बैठक में मणिपुर की ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन मणिपुर पूर्ण बंद को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने सुरक्षा अधिकारियों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में किस प्रकार सुरक्षा के इंतजाम किये जाएं, इसको लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंद के दौरान राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रकार के आवश्यक इंतजामात किए जाने चाहिए, ताकि आम नागरिकों को और अधिक परेशानी नहीं उठानी पड़े। इधर, ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने पुलिस द्वारा पकड़े गए दो युवकों की सुरक्षित वापसी को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों में आज विरोध-प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि बीते 3 मई से शुरू हुए मणिपुर में हिंसात्मक गतिविधियां थमने की नाम नहीं ले रही है। स्थितियां कुछ सामान्य हो रही थी, लेकिन बीते हफ्ते राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की हत्या के बाद स्थिति फिर से जटिल हो गई है। राज्यभर में सुरक्षा बलों की व्यापक तैनाती की गई है। सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान में प्रत्येक दिन भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए जा रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल