फॉलो करें

मतदाता जागरूकता के लिए प्रशासन ने किया पतंग उत्सव का आयोजन

242 Views

रंगोली, रेत कलाकारी के बाद इस बार कछाड़ जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता में पतंग उत्सव का आयोजन किया। यह त्यौहार बराक नदी के किनारे सिलचर रंगपुर में पुराने सदरघाट पुल के नीचे हुआ। शुक्रवार को दोपहर से शाम तक यह आयोजन चलता रहा।इसमें लगभग 100 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।
जिला मजिस्ट्रेट कीर्ति जल्ली ने कहा कि रंगोली के माध्यम से पृथ्वी को, रेत-कला के माध्यम से प्रकृति और इस बार पतंग महोत्सव के माध्यम से मतदाता जागरूकता के साथ-साथ हवा का भी जश्न मनाया गया।

पतंग में लिखे मतदाता जागरूकता संदेश का जिक्र करते हुए डीसी ने आगे कहा कि जो पतंग उड़ते समय कट गई और किसी के घर पर गिर गई, उसमें मतदाता जागरूकता संदेश भी मिलेगा। उसमें 1 अप्रैल को मतदान करने के लिए कहा गया है। उन्होंने इस दिन सभी से मतदान करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि कछाड़ की परंपरा पतंग उत्सव के माध्यम से मनाई गई है।

सोनाई चक्रके अधिकारी बिकाश छेत्री ने कहा कि यह एक रचनात्मक कदम है। मतदान में रुचि रखने वाले मतदाताओं को साधने के लिए और भी कदम उठाए जाएंगे।

एसवीईईपी सेल, सर्व शिक्षा अभियान और नेहरू युवा केंद्र इस आयोजन में कछाड़ जिला प्रशासन के साथ थे। अन्य सरकारी अधिकारी भी आयोजन में उपस्थित थे। पतंग उत्सव में युवा पीढ़ी ने भी सहजरुपसे हिस्सा लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल