फॉलो करें

मतदान के दिन सोनाई विधानसभा में फायरिंग के लिए पांच पुलिसकर्मी निलंबित

276 Views

गुवाहाटी। असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान काछार जिले में सोनाई निर्वाचन क्षेत्र में धनेहरी में गोलीबारी के लिए असम के कुल 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 1 अप्रैल को हुई गोलीबारी में, तीन लोग घायल हो गए थे। असम पुलिस के जवान, जिन्हें निलंबित कर दिया गया था, असम विधानसभा के उपाध्यक्ष अमीनुल हक लस्कर से जुड़े थे। अमीनुल हक लस्कर सोनई विधानसभा सीट के लिए बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश काछार के डिप्टी कमिश्नर कीर्ति जल्ली ने दिया था। डिप्टी कमिश्नर ने जिला विकास आयुक्त बीसी दास को जांच करने और 3 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा। फायरिंग, अमीनुल हक लस्कर के सुरक्षाकर्मियों द्वारा किया गया, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। गोलीबारी की घटना में घायल हुए लोगों में हुसैन लस्कर और बहारुल इस्लाम बरभुंईया शामिल हैं, जो धनेहरी भाग-1 और अकरम हुसैन लस्कर, एक कांस्टेबल हैं।
असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान दिवस 1 अप्रैल को धनेहरी एलपी स्कूल के मतदान केंद्र पर हुई।

हालांकि, लस्कर ने मीडियाकर्मियों से कहा कि सुरक्षाकर्मियों को केवल राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच झड़प के दौरान अपनी जान बचाने के लिए ऐसा किया। विपक्षी दलों ने अमीनुल हक लस्कर की गिरफ्तारी की मांग की है। यह आरोप लगाया गया है कि लस्कर ने पहले खुद फायरिंग की और बाद में उनके सुरक्षाकर्मियों ने गोलियां चलाईं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल