फॉलो करें

मध्यप्रदेश में खराब काम पर 6 महिला जजों को नौकरी से निकाला, 3 की संपत्ति राजसात होगी

87 Views

भोपाल. मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की सिफारिश पर मध्यप्रदेश सरकार ने अलग-अलग जिलों में पदस्थ 6 महिला जजों की सेवा समाप्त कर दी है. महिला जज प्रोबेशन पीरियड में थीं, जिसमें इनका परफॉर्मेंस कमजोर पाया गया. विधि-विधायी कार्य विभाग ने जजों की नौकरी खत्म करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

विभाग ने अपने नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परिवीक्षा अवधि (प्रोबेशन पीरियड) में जजों ने अपने काम का संतोषजनक और सफलतापूर्वक निर्वहन नहीं किया. इसके आकलन के लिए बीते 8 से 10 मई के बीच प्रशासनिक समिति की बैठक हुई थी, जिसमें यह बात सही पाई गई. इसी फैसले पर 13 मई को फुल कोर्ट मीटिंग में भी सहमति रही और फिर अंतिम फैसला किया गया था. इस बैठक में सभी 6 महिला जजों को सेवामुक्त करने की अनुशंसा की गई थी.

इन महिला जजों की नौकरी खत्म

न्यायिक सेवा की सदस्य व द्वितीय व्यवहार न्यायाधीश उमरिया सरिता चौधरी, द्वितीय व्यवहार न्यायाधीश त्योंथर जिला रीवा की रचना अतुलकर जोशी, प्रथम व्यवहार न्यायाधीश अंबेडकरनगर इंदौर प्रिया शर्मा, प्रथम व्यवहार न्यायाधीश के अधीन पंचम अतिरिक्त व्यवहार न्यायाधीश मुरैना सोनाक्षी जोशी शामिल हैं. साथ ही, अदिति शर्मा पंचम व्यवहार न्यायाधीश टीकमगढ़ और ज्योति बरवड़े व्यवहार न्यायाधीश टिमरनी जिला हरदा के नाम शामिल हैं. यह सभी कनिष्ठ खंड की न्यायिक सेवा की सदस्य रही हैं, जिन्हें अच्छा परफॉर्म न करने के कारण सेवा से पृथक किया गया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल