फॉलो करें

मिजोरम में ७ दिन तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

53 Views

मिजोरम में ७ दिन तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, मणिपुर के ७ जिलों में रहेगा पूर्ण कफ्र्यू

मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम १८४ नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या ७,१४७ हो गई है.

मिजोरम सरकार ने कोविड-१९ की रोकथाम के लिए १० मई सुबह चार बजे से सात दिवसीय पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की शुक्रवार को घोषणा की. सरकारी आदेश में कहा कि गया है कि १७ मई तडक़े चार बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा और राजधानी व जिला मुख्यालय कस्बों में किसी भी निवासी को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. आदेश में कहा गया है कि इन कस्बों में आवश्यक वस्तुओं, सब्जी, और मांस की दुकानें केवल गुरुवार शाम पांच बजे तक ही खुली रहेंगी.

वहीं, मणिपुर सरकार ने शनिवार से सात जिलों में नौ दिन के लिए २४ घंटे का कफ्र्यू लागू करने की घोषणा की है. इन जिलों में आठ से १७ मई तक कफ्र्यू लागू रहेगा जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में शाम सात से सुबह पांच बजे तक रात्रि कफ्र्यू रहेगा. मुख्य सचिव एम एच खान द्वारा जारी गृह विभाग के आदेश में यह घोषणा की गई.
मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम १८४ नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या ७,१४७ हो गई है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि नए संक्रमितों में पश्चिम बंगाल से चुनाव ड्यूटी के बाद लौटे छह पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. राज्य में १४६ नए मामले आइजोल से आए हैं. इसके अलावा लॉन्गतलाई में ११ और कोलासिब में नौ मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि राज्य में १,७७९ मरीज उपचाराधीन हैं जबकि ५,३५१ लोग स्वस्थ हो गए हैं.

अधिकारी ने बताया कि जोरम मेडिकल कॉलेज में उपचार करा रही एक संक्रमित महिला की मौत हो गई. संक्रमण के कारण अब तक कुल १८ लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल ३,२३,२७१ नमूनों की जांच की गई है जिनमें से ३,२३० नमूनों की जांच गुरुवार को की गई. आइजोल जिला प्रशासन ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पांच स्थानों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया है. टीकाकरण अधिकारी लालजावमी ने बताया कि राज्य में अब तक २,२३,८०५ लोगों को कोविड-१९ टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल