फॉलो करें

मुख्यमंत्री ने कई मॉडल स्कूलों का किया उद्घाटन

56 Views

शोणितपुर,(असम)-मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को शोणितपुर जिला के रंगापारा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सोनाइझुली, रुपाइझुली, तेजपुर, घोग्रा, नाहरनी आदि चाय बागानों में 10वीं तक के मॉडल स्कूल और फुलबाडी में मॉडल आंगनबाड़ी आदि का उद्घाटन किया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सोनाइझुली चाय बागान स्थित विद्यालय का उद्घाटन करते हुए विद्यार्थियों के साथ मध्याह्न भोजन किया। साथ ही विद्यार्थियों के साथ राष्ट्रीय गीत में भी हिस्सा लिया। विद्यालय में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने 2020 में ही इस विद्यालय की आधारशिला रखी थी और आज इस क्षेत्र के क्ई विद्यालयों का उद्घाटन हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इन विद्यालयों को और आधुनिक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष इन विद्यालयों को लाखों रुपये विद्यार्थियों के खेल-कूद तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए दिये जाएंगे। मुख्य मंत्री ने कहा की आज असम के लिए स्वर्णीम अवसर है, क्योंकि आज पूरे असम में कुल 96 नये स्कूलों की स्थापना की गयी है। जिनका उद्घाटन राज्य के मंत्री तथा सांसदों द्वारा किया गया है। प्रत्येक स्कूलों में आठ शिक्षकों को नियुक्ति किया गया है।

उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में अब तक कुल 15 हजार विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है। इसके आलावा वर्तमान समय में राज्य के विभिन्न क्षेत्र से गरीब परिवारों के बच्चों को असम पुलिस में नियुक्ति दी गयी है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों का आह्वान करते हुए असम को नशा मुक्त राज्य बनाने का आह्वान किया।

वहीं आज रंगापारा चेम्बर्स आफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश पाटोदिया ने रंगापारा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उन्नत स्वास्थ्य केंद्र में विकसित करने, रंगापारा फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण के समय सड़क किनारे निवास करने वाले लोगों के तोड़े गये घर के मद्देनजर उनका पुनर्वास करने और आर्थिक सहायता प्रदान करने, लंबे समय से रंगापाड़ा में राजस्व विभाग के कार्यालय की स्थापना, रंगापारा में ट्रैफिक पुलिस की तैनाती, शहरी इलाके में रेलवे की जमीन पर दुकान आदि के निर्माण और एक कम्युनिटी सेंटर स्थापित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।इस दौरान ढेकियाजुली के विधायक तथा मंत्री अशोक सिंघल, तेजपुर लोकसभा के सांसद पल्लव लोचन दास, बोरसोला के विधायक गणेश लीम्बू, शोणितपुर जिला उपायुक्त के साथ अन्य सम्मानित लोग मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल